Home Breaking News बैठक, बोले – समाज और पीढ़ियों के उत्थान हेतु संकल्पित है भाजपा

बैठक, बोले – समाज और पीढ़ियों के उत्थान हेतु संकल्पित है भाजपा

0
0
401
saudanbb

कवर्धा में सौदान ने ली बैठक, बोले – समाज और पीढ़ियों के उत्थान हेतु संकल्पित है भाजप

रायपुर : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री ने कवर्धा (कबीरधाम) में भारतीय जनता पार्टी की जिला स्तरीय बैठक ली। बैठक के दौरान सौदान सिंह ने कहा कि, देश के अन्य राजनीतिक दलों और भारतीय जनता पार्टी में जो व्यापक अंतर है वह यह है कि, दूसरे राजनीतिक दलों का लक्ष्य केवल सत्ता प्राप्ति है जबकि भारतीय जनता पार्टी का लक्ष्य अंत्योदय के माध्यम से समाज और पीढ़ियों तक की चिंता करते हुए भारत के पुरातन वैभव को पुनर्स्थापित करना है।

सौदान सिंह ने कहा कि यह लक्ष्य प्राप्त करने की दिशा में हमारी सरकार विगत 14 वर्षों से कार्य कर रही है। सरकार ने पिछले 14 वर्षों में इतने कार्य किए है जो कांग्रेस सरकार 6 दशकों में भी नही कर पायी।

उन्होंने कहा कि, सात हजार करोड़ रूपए की बजट से कार्य प्रारंभ किया था जो आज बढ़कर 80 हजार करोड़ रूपए हो गया है। सौदान सिंह ने कहा कि, आज का युग प्रतिस्पर्धा का युग है और इसमें वही टिकेगा और प्रगति कर पाएगा जो शिक्षित और तकनीकी रूप से दक्ष हो। इसकी चिंता करते हुए आज राज्य भर में स्कूलों का जाल बिछा दिया गया है।

प्राथमिक शालाओं की संख्या 13 हजार से बढ़कर 37 हजार, हाई स्कूल 900 से बढ़कर 2 हजार, शासकीय 116 से बढ़कर 214, मेडिकल कॉलेज 2 से बढ़कर 10 हो गया, तथा राज्य में एनआईटी, ट्रिपल आईटी, एम्स, जैसे विश्वस्तरीय शिक्षण संस्थानों का होना राज्य सरकार की प्रतिबध्दता को दर्शाता है। स्वास्थ्य की चिंता करते हुए स्मार्ट कार्ड से इलाज का सीमा 50 हजार रू. कर दी गई है। प्रदेश में पहले 1 हजार 72 किमी. सड़के थी जो अब बढ़कर 22,750 किमी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र में हम समाज के उत्थान के लिए कार्य कर रहे है।

सौदान सिंह ने कहा कि, आगामी चुनाव को दृष्टिगत करते हुए बूथ के अध्यक्ष और सदस्यगण शक्ति केन्द्र को और संगठित तथा मजबूत करें, मंडल की प्रत्येक माह में बैठक हो तथा महिला मोर्चा और युवा मोर्चा लोकसभावार एक लाख कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित करें। उन्होंने कहा अभी तक राज्य शासन की विभिन्न योजनाओं में जिन हितग्राहियों को इन योजनाओं से लाभ पहुंचा है उनका बूथ तथा मंडल स्तर पर सम्मेलन किया जाए।

सौदान सिंह ने कहा कि हमारी सरकार ने विगत 14 वर्षो में इतने कार्य किए है कि आज छत्तीसगढ़ जो कभी बीमारू राज्य समझा जाता था वह देश के तेजी से बढ़ते हुए राज्यों में शामिल हो चुका है। उन्होंने कहा कि भाजपा की पूँजी सदैव उसके समर्पित कार्यकर्ता रहे हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे कार्यकर्ता पुनः पूरे समर्पण के साथ कार्य करते हुए चौथी बार भाजपा सरकार बनने का मार्ग प्रशस्त करेंगे।

राजनांदगांव के सांसद अभिषेक सिंह ने कहा कि, प्रदेश में जिले से लेकर मंडल और मंडल से लेकर बूथ स्तर तक हमें पार्टी की मजबूती के लिए कार्य करना है क्योंकि भाजपा की सबसे बड़ी ताकत उसके कार्यकर्ता है। यह नेता आधारित पार्टी नही है। हमारे कार्यकर्ता ही हमारी सबसे बड़ी पूँजी है। यह हमारे लिए गर्व की बात कि आज कार्यकर्ताओं की संख्या के आधार पर हम विश्व के सबसे बड़ा राजनीतिक दल बन चुके है।इन्ही कार्यकर्ताओं की माध्यम से हमें अंत्योदय के लक्ष्य को प्राप्त करना है।

प्रदेश महामंत्री संतोष पाण्डेय ने कहा कि भाजपा अपनी राष्ट्रवादी विचारधारा के आधार पर आज पूरे देश में स्वीकारी जा रही है। उन्होंने कहा कि अभी 14 प्रदेशों में हम अपने बलबूतें पर और 4 राज्यों में गठबंधन के माध्यम से शासन चलाते हुए राष्ट्र निर्माण के कार्य में संलघ्न है, किन्तु अभी लक्ष्य पूरा नही हुआ है । हमें अपने प्रणेता दीनदयाल उपाध्याय जी के सुझाए मार्ग पर चलते हुए समाज के अंतिम पंक्ति के अंतिक व्यक्ति को सम्मानजनक रूप से जीवन यापन का अवसर प्रदान करना है।

इस अवसर पर कवर्धा जिलें के कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया कि हम पुनः जिलें की दोनो सीटों पर भाजपा को विजयश्री दिलवाएंगे । आज के सम्मेलन में प्रदेश महामंत्री संगठन पवन साय, विधायक द्वय मोतीराम चंद्रवंशी, अशोक साहू, युवामोर्चा प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा, आरडीए अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष रामकुमार भट्ट, और कार्यकर्तागण उपथित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.