Home Others Gadgets 2018 में ये लैपटॉप बन सकते हैं आपकी बेस्ट च्वाइस, जानिए

2018 में ये लैपटॉप बन सकते हैं आपकी बेस्ट च्वाइस, जानिए

0
0
347

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। लैपटॉप के गेमिंग और विजुअल एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए साल 2017 में प्रोसेसर और स्क्रीन में कई बदलाव किए गए। कंपनियां अब यूजर्स को ध्यान में रखते हुए लेपटॉप को स्लिम करने से लेकर लाइटवेट करने तक पर फोकस कर रही हैं। हम आपको उन लैपटॉप के बारे में बताने जा रहे हैं जो 2018 में हो सकते हैं आपके लिए बेस्ट च्वाइस। डालते हैं एक नजर

Acer Swift 7: लास वेगास में आयोजित कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो(CES) 2018 में एसर ने दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप एसर AKA Swift 7 लॉन्च किया। लैपटॉप 8.98 एमएम पतला है। कंपनी का दावा है कि लैपटॉप को यूर्जस की सुविधाओं को देखते हुए डिजाइन किया गया है। यूजर्स कहीं भी इस लैपटॉप को अपने साथ आसानी से ले जा सकते हैं। Swift 7 का प्रोसेसर इंटेल आई7(Intel i7) पर रन करेगा। लैपटॉप में 4G LTE कनेक्शन दिया गया है। लैपटॉप की बैटरी एक बार फुल चार्ज करने पर 10 घंटों तक काम करेगी। बात करें स्टोरेज की तो Swift 7 में 256 जीबी का पीसीएलई एसएसडी स्टोरेज दिया गया है दो 8 जीबी एलपीडीडीआर3 मेमोरी के साथ काम करेगा। स्विफ्ट 7 में 14 इंच का फुल एचडी आईपीएस5 डिस्प्ले है। स्विफ्ट 7 में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास एनबीटी टचस्क्रीन और टचपैड दिया गया है।

Razer Linda: CES 2018 में रेजर ने बिना टचपैड वाला लैपटॉप लॉन्च किया। रेजर ने अपने इस प्रोजेक्ट का नाम लिंडा रखा है। रेजर के लैपटॉप की स्क्रीन 13.3 इंच हैं। लैपटॉप बिना टचपैड के आता है क्योंकि इसमें रेजर फोन के लिए एक डॉक दिया गया है, जिससे डिवाइस को पॉवर मिलती है। रेजर ने अपने प्रोजेक्ट लिंडा को स्मार्टफोन और लैपटॉप का हाइब्रिड वर्जन बताया है। स्मार्टफोन के स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम से लैपटॉप एक्सेस होता है। रेजर स्मार्टफोन के 5.7 इंच डिस्प्ले का इस्तेमाल लैपटॉप के टचपैड के लिए किया जाएगा। स्मार्टफोन के स्क्रीन का इस्तेमाल एप्स को एक्सेस करने के लिए है। लैपटॉप में 13.3 इंच का क्वॉड एचडी टचस्क्रीन दिया गया है साथ ही इसमें 53.6wh इंटरनल बैटरी है जिससे डॉक स्मार्टफोन चार्ज होता है। डिवाइस में 200 जीबी का इंटरनल स्टोरेज है, साथ ही कनेक्टिविटी के लिए 3.5 एमएम ऑडियो जैक, यूएसबी-ए और यूएसबी-सी पोर्ट दिया गया है। लैपटॉप का कीबोर्ड बैकलिट है, जिससे कम रोशनी में भी आसानी से टाइपिंग की जा सकती है। स्पीकर के लिए लैपटॉप स्मार्टफोन के स्पीकर का इस्तेमाल करता है।

Dell XPS 13: डिवाइस लुक के मायने में शानदार दिखता है। पतला और हलका वजन इसे यूजरफ्रेंडली बनाता है। लैपटॉप में इंटेल का Kaby Lake प्रोसेसर लगा है जो i3 से i7 जनरेशन में उपलब्ध है। डिवाइस में नाई-बेजल-लेस इनफिनिटी एज डिस्प्ले दिया गया है, जिससे बेहतरीन विजुअल अनुभव मिलता है।

Asus ZenBook UX310UA: डेल एक्सपीएस 13 लैपटॉप जैसी खूबी अगर आप कम दामों में खोज रहे हैं तो आसुस का ये लैपटॉप आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है। हालांकि लुक और बैटरी के मामले में आसुस डेल से पीछे है लेकिन एल्युमिनियम फ्रेम और 7th जनरेशन Kaby Lake प्रोसेसर की खुबियों के साथ आसुस अच्छी पसंद हो सकती है। डिवाइस में i3 और i5 वराइटी का विकल्प मौजूद है। इसके अलावा आप फुल एचडी, 1080 पिक्सल, 3,200 x 1,800-pixel, QHD+ स्क्रीन में से किसी भी विकल्प को चुन सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.