Home Breaking News Review: फीका रहा आयुष का डेब्यू, लवयात्री बन सकती थी अच्छी फिल्म

Review: फीका रहा आयुष का डेब्यू, लवयात्री बन सकती थी अच्छी फिल्म

0
0
113

फिल्म : लवयात्री

निर्देशक : अभिराज मीनावाला

कलाकार : आयुष शर्मा, वरीना हुसैन, राम कपूर, रोनित रॉय

समयावधि : 2 घंटे 20 मिनट

सर्टिफिकेट : UA

स्टार्स : 2

निर्देशक अभिराज मीनावाला ने इससे पहले सलमान खान के साथ “सुल्तान” जैसी फिल्म में काम किया है. हालांकि लवयात्री से पहले मीनावाला ने कोई उन्हों फिल्म निर्देशित नहीं किया है. वो यशराज बैनर के लिए काम किया करते थे. इस बार उन्होंने सलमान खान प्रोडक्शन की फिल्म के लिए आयुष शर्मा और वरीना हुसैन को निर्देशित करने की कोशिश की है. फिल्म में राम कपूर और रोनित रॉय की भी अहम भूमिका है. आखिरकार मीनावाला ने अपनी डेब्यू फिल्म लवयात्री है कैसी बनाई है, आइए समीक्षा करते हैं…

फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी गुजरात में बेस्ड है जहां सुश्रुत (आयुष शर्मा) एक गरबा टीचर है. वो नवरात्रि से पहले लोगों को गरबा सिखाया करते हैं. इसी बीच लंदन से एनआरआई मिशेल (वरीना हुसैन) की एंट्री होती है. मिशेल के प्यार में सुश्रुत पड़ जाता है. सुश्रुत, मिशेल को बहुत ज्यादा प्यार करने लग जाता है. इसी बीच मिशेल लंदन वापस लौट जाती है और फिर मिशेल की तलाश में सुश्रुत लंदन तक पहुंचता है. कहानी में ट्विस्ट टर्न्स आते हैं.

फिल्म की कहानी में एक तरफ सुश्रुत के पापा यानी राम कपूर हैं तो दूसरी तरफ वरीना के पापा रोनित हैं. परिवार दोनों के प्यार में खड़ा है. क्या सुश्रुत और मिशेल की जोड़ी मिल पाती है. अंतत: क्या होता है किस तरह कहानी आगे बढ़ती हैं इसके लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

फिल्म की कमजोर कड़ी

फिल्म की लिखावट काफी कमजोर है. खासतौर से स्क्रीन प्ले घिसा पिटा है. इसे दुरुस्त किया जा सकता था. डेब्यूटेंट के तौर पर आयुष और वरीना आए तो हैं, लेकिन उन्हें अच्छी कहानी नहीं मिल पाई है. इस वजह से कुछ भी “आउट ऑफ़ द बॉक्स” देखने को नहीं मिलता है. साथ ही साथ निर्देशक का काम भी ढीला है. अभिराज और भी बेहतर निर्देशन कर सकते थे. फिल्म का प्लाट बहुत अच्छा था. एक अच्छी कहानी बन सकती थी, लेकिन वो चीज सामने नजर नहीं आई.

कलाकारों का अभिनय

फिल्म के लोकेशन और संवाद भी उच्च तरीके के नहीं है. इस वजह से सेकेंड हाफ के बाद फिल्म और कमजोर लगने लगती है. डेब्यू फिल्म में आयुष और वरीना को अच्छी स्क्रिप्ट मिलती तो ये अच्छी फिल्म हो सकती थी. अभिराज जो बनाना चाह रहे थे वो सामने नजर नहीं आया. फिल्म का बहुत अच्छे से प्रमोशन किया गया. पर कमजोर फिल्म होने की वजह से आक्रामक प्रमोशन का बहुत फायदा फिल्म को नहीं मिलेगा.

एक तरीके से काफी ढीले स्क्रिप्ट वाली फिल्म है लवयात्री. आयुष और वरीना ने औसत प्रदर्शन किया है. फिल्म के बाकी किरदार में कैमियो करते अरबाज और सोहेल ठीक ठाक लगे हैं. राम कपूर और रोनित का भी अभिनय अपनी जगह कुछ हद तक ठीक नजर आता है. फिल्म की एक अच्छी बात इसके गाने हैं. गाने रिलीज से पहले हिट हुए हैं.

बॉक्स ऑफिस

फिल्म का बजट लगभग 20 करोड़ बताया जा रहा है. इसे सलमान खान के प्रोडक्शन ने बनाया है, अच्छी खासी स्क्रीन्स मिलने वाली है. फिल्म जिस तरह से बनी है उसे देखकर लगता है वीकेंड के बाद बॉक्स ऑफिस पर इसकी यात्रा काफी कमजोर हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.