Home Breaking News आचार संहिता का उलंघन करने पर BJP सांसद सहित 3 नेताओं को दिया कारण बताओ नोटिस

आचार संहिता का उलंघन करने पर BJP सांसद सहित 3 नेताओं को दिया कारण बताओ नोटिस

0
0
95

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में अचार संहिता के उलंघन के मामले में जांजगीर चांपा जिले के जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्थानीय भाजपा नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी कर जबाब मांगा है.

आरोप है कि ये नेता सोशल मीडिया पर पार्टी और नेताओं की जीत के लिए अपील कर रहे थे. साथ ही सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार भी कर रहे थे. मामले को संज्ञान में लेते हुए जांजगीर चांपा जिले के जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज बन्सोड ने सभी चार नेताओं को नोटिस जारी कर मामले में जवाब मांगा हैं.

दरसअल विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद 6 अक्टूबर से जिले में आदर्श आचार सहिंता लागू हो गया है. इसके बावजूद भारतीय जनता पार्टी की जांजगीर चांपा लोकसभा सांसद कमला पाटले, भाजपा के जिला अध्यक्ष मेघाराम साहू, भाजपा के जिला उपाध्यक्ष गोविंद अग्रवाल और चुनाव अभियान समिति छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के डॉ. चरणदास महंत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, ट्वीटर और व्हाट्सअप के जरिए सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर रहे थे.

इसके अलावा सभी आरोपी नेता अपनी पार्टी की जीत के लिए कंटेंट पोस्ट कर रहे थे. जिसके बाद संबंधित पोस्ट की स्क्रीन शॉट लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की गई थी. मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी आरोपी नेताओं को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.