Home Breaking News अधिकार संरक्षण आयोग की नवनियुक्त अध्यक्ष और सदस्यों ने किया पदभार ग्रहण

अधिकार संरक्षण आयोग की नवनियुक्त अध्यक्ष और सदस्यों ने किया पदभार ग्रहण

0
0
149

रायपुर -छत्तीसगढ़ राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के कार्यालय में  गुरुवार को नवनियु अध्यक्षअध्य दुबे और नवनियुक्त सदस्य मीनाक्षी तोमर, इंदिरा जैन,  टी.आर. श्यामा, अंकित ओझा, दिलीप कौशिक और अरविंद जैन ने पदभार ग्रहण किया। महिला एवं बाल विकास मंत्री  रमशीला साहू ने पदभार ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए अध्यक्ष और सभी सदस्यों को बधाई और शुभकामनाएं दी। श्रीमती साहू ने कहा कि बच्चों के अधिकारों का समुचित संरक्षण होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी बच्चे नशे से दूर रहें। यह जिम्मेदारी हम सब की है। उन्होंने कहा कि समाज के हरेक वर्ग के बच्चों को सुरक्षित और शिक्षित बनाकर प्रदेश-देश को सुरक्षित और शिक्षित बनाया जा सकता है। प्रदेश के प्रत्येक बच्चे को शिक्षा मिले। किसी बच्चे का शोषण ना हो यह सुनिश्चित करना समाज के प्रत्येक नागरिक का दायित्व है।

महिला और बाल विकास मंत्री श्रीमती रमशीला साहू ने कहा कि राज्य सरकार का ध्येय सबका साथ-सबका विकास करना है। उन्होंने छत्तीसगढ़ राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों से आग्रह किया कि राज्य में सभी बच्चों के अधिकारों का समुचित संरक्षण हो। इस दिशा में सभी जरूरी कार्य करें, जिसमें बच्चों का सर्वांगीण विकास हो। आयोग की नवनियुक्त अध्यक्ष श्रीमती प्रभा दुबे ने कहा कि उनका प्रयास होगा कि राज्य के सभी क्षेत्रों के बच्चे शिक्षित हों। उनका समुचित विकास हो और उनके बाल अधिकारों का संरक्षण हो।

इसके लिए आयोग सभी संभव कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि उन्हें जो बच्चों के संरक्षण की जिम्मेदारी मिली है। उनके निर्वहन में समुचित प्रयास करेंगी। इस अवसर पर राज्य वनौषधि बोर्ड के अध्यक्ष  रामप्रताप सिंह, राज्य बीज एवं कृषि विकास निगम के अध्यक्ष श्याम बैस, राज्य बाल बाल अधिकार संरक्षण आयोग के पूर्व अध्यक्ष यशवंत जैन, खाद्य नागरिक आपूर्ति निगम की अध्यक्ष  लता उसेंडी, पूर्व सांसद (राज्यसभा)  गोपाल व्यास सहित कई निगमों, मंडलों और आयोगों के पदाधिकारी, आयोग के सदस्य सचिव नंदलाल चौधरी सहित गणमान्य नागरिक एवं अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.