Home Breaking News Asia Cup 2018: भारत-पाक मैच से पहले बोले रोहित, इस बार भी बढ़िया प्रदर्शन करेंगे

Asia Cup 2018: भारत-पाक मैच से पहले बोले रोहित, इस बार भी बढ़िया प्रदर्शन करेंगे

0
0
94

रविवार को एशिया कप-2018 में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होने वाला है.  टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप-2018 के सुपर-4 मैच में बांग्लादेश को हराने के बाद कहा है उन्हें उम्मीद है कि टीम पाकिस्तान के खिलाफ भी इसी प्रदर्शन को दोहराने में कामयाब रहेगी. भारत ने शुक्रवार को दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए एशिया कप-2018 के सुपर-4 मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर सुपर जीत दर्ज की.

रोहित ने मैच के बाद कहा, “शुरू से ही हमने शानदार प्रदर्शन दिखाया. हमारे गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की. हमें पता था कि यहां दूधिया रोशनी में बल्लेबाजी करना बेहतर होगा. टीम के सभी खिलाड़ी शानदार फार्म में है. ऐसे पिच पर गेंदबाजों को रोटेट करना काफी महत्वपूर्ण था.” टूर्नामेंट में भारत को अपना अगला मुकाबला रविवार पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. भारत और पाकिस्तान इसी टूर्नामेंट में 19 सितम्बर को आमने-सामने हुई थी जहां भारत ने पाकिस्तान को आठ विकेट से हराया था.

सभी ने अहम योगदान दिया 
कप्तान ने कहा, “हमें पता था कि यदि हम लाइन लैंथ पर गेंदबाजी करते हैं तो हमें विकेट मिलेंगे. जडेजा लंबे समय बाद वापसी कर रहे थे, लेकिन उन्होंने शानदार गेंदबाजी की. उनके अलावा सभी ने अपना अहम योगदान दिया. उम्मीद है पाकिस्तान के खिलाफ भी हम इसी प्रदर्शन को दोहराने में कामयाब हो पाएंगे.”

बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया था
शुक्रवार को भारत ने अपने हरफनमौला खेल के दम पर दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए एशिया कप-2018 के सुपर-4 दौर के मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हराया था. भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 49.1 ओवरों में 173 रनों पर ही ढेर कर दिया और फिर आसान से लक्ष्य को 36.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

रोहित शर्मा ने की बांग्लादेश के खिलाफ शानदार बल्लेबजी
भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 104 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 83 रनों की पारी खेली. शिखर धवन ने 47 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए. इससे पहले, भारतीय कप्तान रोहित ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया. बांग्लादेश की तरफ से निचले क्रम के बल्लेबाज मेहेदी हसन मिराज ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए. उन्हीं के कारण बांग्लादेश इस स्कोर तक पहुंचने में सफल रही.

जडेजा सहित भारतीय गेंदबाजों ने किया कमाल
बांग्लादेश ने अपना सात विकेट महज 101 रनों पर ही खो दिए थे लेकिन इसके बाद हसन ने कप्तान मशरफे मुर्तजा (26) के साथ आठवें विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी की. भारत के लिए वनडे टीम में वापसी कर रहे रवींद्र जडेजा ने चार विकेट अपने नाम किए. भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के हिस्से तीन-तीन विकेट लिए.

भारत ने पाकिस्तान को हराया
इससे पहले बुधवार को ही टीम इंडिया ने ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान को हराया था. जबकि उससे एक दिन पहले भारतीय टीम हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ संघर्ष करती नजर आ रही थी.  भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को आठ विकेट से हराया. भारत ने यहां दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रन पर ढेर कर दिया और फिर 29 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 52, शिखर धवन ने 46, अंबाती रायडू ने नाबाद 31 और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 31 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से फहीम अशरफ और फखर जमान ने एक-एक विकेट हासिल किए.पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में हॉन्गकॉन्ग को आठ विकेट हराया था. वहीं भारत ने भी हॉन्गकॉन्ग के अपने पहले मैच में 26 रनों से मात दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.