Home Breaking News Asian Games 2018 : दुष्यंत के बाद रोअर रोहित कुमार और भगवान दास ने भी जीता ब्रॉन्ज मेडल

Asian Games 2018 : दुष्यंत के बाद रोअर रोहित कुमार और भगवान दास ने भी जीता ब्रॉन्ज मेडल

0
0
102

भारत को यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में छठे दिन शुक्रवार (24 अगस्त) को नौकायन स्पर्धा में एक और कांस्य पदक हासिल हुआ है. रोहित कुमार और भगवान सिंह की जोड़ी ने यहां पुरुषों की लाइटवेट युगल स्कल्स स्पर्धा के फाइनल में कांस्य पदक जीता. इससे पहले दुष्यंत ने लाइटवेट एकल स्कल्स स्पर्धा के फाइनल में कांस्य पदक जीता था. रोहित और भगवान ने 7 मिनट और 04.61 सेकेंड का समय लेकर स्पर्धा का फाइनल चरण पूरा किया और तीसरे स्थान पर रहकर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया. अब भारत के खाते में 20 मेडल हो गए हैं, जिनमें 4 गोल्ड, 4 सिल्वर और 12 ब्रॉन्ज शामिल है.

स्पर्धा का स्वर्ण पदक जापान के माशाहीरो ताकेडा और मासायुकी मियाउरा को गया. उन्होंने इस स्पर्धा को 7 मिनट और 01.70 सेकेंड में समाप्त किया. दक्षिण कोरिया की ब्यूनघून किम और मिनयुक ली की जोड़ी ने 7 मिनट और 03.22 सेकेंड का समय लेकर दूसरे स्थान पर रहते हुए रजत पदक पर कब्जा जमाया.

ऐसे में भारत को स्कल्स स्पर्धा में छठे दिन दो पदक हासिल हुए हैं. बता दें कि एशियाई खेलों में भाग ले रहे 34 भारतीय रोअर्स में से 33 सेना के हैं.

गौरतलब है कि भारतीय नौकायन दल के लिए एशियाई खेलों में पांचवां दिन निराशाजनक रहा था, जिसमें वे पुरूष सिंगल स्कल्स और डबल स्कल्स जैसी स्पर्धाओं सहित चार पदकों से चूक गए. स्वर्ण पदक के प्रबल दावेदार दत्तू भोकानल से सबसे ज्यादा निराशा हुई क्योंकि सिंगल स्कल्स फाइनल में छठे और अंतिम स्थान पर रहे. डबल स्कल्स में और भी निराशा हाथ लगी जिसमें स्वर्ण सिंह और ओम प्रकाश स्वर्ण पदक जीतने के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.