Home Breaking News एशियन पैरा गेम्स में भारत को पहला गोल्ड, संदीप चौधरी ने जेवलिन थ्रो में जीता

एशियन पैरा गेम्स में भारत को पहला गोल्ड, संदीप चौधरी ने जेवलिन थ्रो में जीता

0
0
93

जेवलिन थ्रो (भालाफेंक) खिलाड़ी संदीप चौधरी ने मौजूदा एशियाई पैरा खेलों में भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाते हुए पुरुषों की एफ 42.44/61.64 इवेंट में पहला स्थान हासिल किया. संदीप ने 60.01 मीटर का थ्रो लगाकर पहला स्थान हासिल किया.

श्रीलंका के चमिंडा संपत हेत्ती ने रजत पदक जीता जिसका सर्वश्रेष्ठ प्रयास 59.32 मीटर का था. ईरान के ओमिदी अली (58 . 97 मीटर) ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. चौधरी एफ 42.44/61.64 वर्ग के खिलाड़ी हैं जो पैरों की लंबाई में विकार, मांसपेशियों की कमजोरी से संबंधित है.

भारत को एशियाई पैरा खेलों के पहले दिन 6 मेडल
बता दें कि भारत ने एशियन पैरा गेम्स के पहले दिन रविवार (7 अक्टूबर) को दो सिल्वर सहित कुल छह मेडल अपने नाम किए. भारत को तैराकी, बैडमिंटन और पावरलिफ्टिंग में मेडल हासिल हुए. पावरलिफ्टर फरमान बाशा ने भारत के लिए मेडलों का खाता खोला. पुरुषों की 49 किलोग्राम भारवर्ग इवेंट में फरमान ने दूसरी बारी में बेहतरीन प्रदर्शन कर 128 किलोग्राम का भार उठाकर सिल्वर मेडल जीता. लाओस के लाओपाखडी पिया ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया. इसके अलावा, इसी इवेंट में भारत के ही परमजीत कुमार ने तीसरी बारी में 127 किलोग्राम का भार उठाकर ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया.

भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने टीम इवेंट का ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. भारतीय टीम सेमीफाइनल तक पहुंचने में सफल रही और उसने ब्रॉन्ज मेडल पक्का किया. सेमीफाइनल में उसे मलेशिया से 2-1 से हार का सामना करना पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.