Home Breaking News वाजपेयी की तबीयत गंभीर, BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक रद्द

वाजपेयी की तबीयत गंभीर, BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक रद्द

0
0
92

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं. उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम बड़े नेता उन्हें देखने पहुंचे और डॉक्टरों से हालात की जानकारी ली. देश भर से सभी बड़े नेता दिल्ली पहुंच रहे हैं. अटल के नजदीकी रिश्तेदारों को ग्वालियर से दिल्ली लाया गया है.

वहीं, बीजेपी ने देश भर में अपने आज के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. 18-19 अगस्त को दिल्ली में होने वाली बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक टल गई है. बीजेपी मुख्यालय से बैठक के लिए फूलों से सजावट की गई थी, जिसे हटा लिया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी कुछ ही देर में एम्स पहुंचने की बात कही जा रही है. एम्स के पास कृष्णा मेनन रोड पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. अटल को एम्स में फुल लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. पिछले 36 घंटे में उनकी हालत और ज्यादा खराब हुई है. पूर्व प्रधानमंत्री का हालचाल जानने के लिए आज सुबह उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू AIIMS पहुंचे. इसके अलावा सत्तापक्ष और विपक्ष के तमाम नेता ट्वीट कर वाजपेयी के दीर्घायु होने की कामना कर रहे हैं.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी वाजपेयी का हाल जानने एम्स पहुंचे. काफी समय तक वाजपेयी के साथ काम करने वाले बीजेपी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भी उनका हाल जानने एम्स पहुंचे.

AIIMS के पास से सभी दुकानें हटाई गई…

एम्स के पास कृष्णा मेनन रोड पर लगातार नेताओं का आना-जाना लगा हुआ है. सिक्योरिटी कड़ी कर दी गई है. एम्स के पास सभी छोटी दुकानें हटा दी गई हैं.  ट्रैफिक को रोक दिया गया है. गाड़ियों के अंदर जाने पर रोक लगाईं गई है. दिल्ली पुलिस और सीआरपीएफ के जवान भी तैनात किये गए हैं.

11 जून को AIIMS में भर्ती हुए थे वाजपेयी…

वाजपेयी को गुर्दा (किडनी) नली में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण जैसी स्वास्थ्य समस्याओं के बाद 11 जून को AIIMS में भर्ती कराया गया था. उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है और सीएन टावर स्थित आईसीयू में डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी हालत पर नजर रखे हुए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.