Home Breaking News सुपरहिट है आयुष्मान की Badhaai Ho, बॉक्स ऑफिस की दौड़ 66 करोड़ तक

सुपरहिट है आयुष्मान की Badhaai Ho, बॉक्स ऑफिस की दौड़ 66 करोड़ तक

0
0
56

आयुष्मान खुराना, नीना गुप्ता, सान्या मल्होत्रा और गजराज राव की शानदार भूमिकाओं से सजी “बधाई हो” की बॉक्स ऑफिस रफ्तार अभी थमी नहीं है. रिलीज के आठवें दिन भी फिल्म ने टिकट खिड़की पर शानदार कलेक्शन किया है. भारतीय बाजार में ये फिल्म अब तक 66 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर चुकी है. फिल्म ट्रेड एक्सपर्ट्स ने बेहद कम लागत में बनी बधाई हो को सुपरहिट करार दिया है.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने बधाई हो के लेटेस्ट कलेक्शन आंकड़े साझा किए हैं. तरण के मुताबिक पहले हफ्ते में फिल्म ने अब तक 66.10 करोड़ कमा लिए हैं. ये फिल्म दशहरा वीकेंड में गुरुवार को रिलीज हुई थी. पहले दिन यानी गुरुवार को फिल्म का कलेक्शन 7.35 करोड़, शुक्रवार को 11.85 करोड़, शनिवार को 12.80 करोड़, रविवार को 13.70 करोड़, सोमवार को 5.65 करोड़, मंगलवार को 5.50 करोड़, बुधावार को 5 करोड़ और गुरुवार को 4.25 करोड़ रहा. फिल्म के कंटेंट और दर्शकों की वाहवाही के मद्देनजर दूसारे हफ्ते भी अच्छा कलेक्शन आने की उम्मीद है.

 

आयुष्मान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म

महज 20 करोड़ के बजट में बनी “बधाई हो” फिलहाल बॉक्स ऑफिस पर कमाई के लिहाज से आयुष्मान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है. इससे पहले हाल ही में रिलीज हुई थ्रिलर “अंधाधुन” आयुष्मान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म थी. बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक “अंधाधुन” ने दूसरे सप्ताह के अंत तक 50.85 करोड़ का कलेक्शन किया. भारत में फिल्म का लाइफ टाइम कलेक्शन 61.15 करोड़ रहा.

क्या 100 करोड़ कमाएगी बधाई हो

उधर, ट्रेड एक्सपर्ट्स की राय में बॉक्स ऑफिस पर बधाई हो का जादू “ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान” की रिलीज तक जारी रहेगा. कुछ ट्रेड रिपोर्ट्स में लाइफ कलेक्शन 80 से 90 करोड़ के बीच रहने की उम्मीद जताई गई है. कहा जा रहा है कि कंटेंट की वजह से ये फिल्म आसानी से 100 करोड़ क्लब में एंट्री पा लेगी. ऐसा हुआ तो ये 100 करोड़ कमाने वाली आयुष्मान के करियर की पहली फिल्म होगी.

बधाई हो ने बॉक्स ऑफिस पर बनाए ये पांच रिकॉर्ड

#1. बेस्ट ओपनिंग

बधाई हो पहले दिन सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली आयुष्मान की पहली फिल्म है. बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक बधाई हो से पहले यह रिकॉर्ड नौटंकी साला (3.25 करोड़) के नाम था. पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली आयुष्मान की अन्य दूसरी फिल्मों में शुभ मंगल सावधान (2.71 करोड़), अंधाधुन (2.7 करोड़), बरेली की बर्फी (2.42 करोड़), बेवकूफियां (2.23 करोड़) और विक्की डोनर (1.80 करोड़) शामिल हैं.

#2. हाइएस्ट ओपनिंग वीकेंड

बधाई हो आयुष्मान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म है जिसने 4 दिन के ओपनिंग वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई की. बधाई हो ने वीकेंड में 45.06 करोड़ का कलेक्शन किया है.

#3. सबसे तेज पैसा कमाने वाली फिल्म

बताने की जरूरत नहीं कि बधाई हो आयुष्मान के करियर में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली फिल्म बन चुकी है. आठ दिन में फिल्म ने अपनी लागत के मुकाबले कई गुना ज्यादा मुनाफा कमा लिया है. लागत के मुकाबले मुनाफा कमाने के मामले में संभवत: ये साल की सबसे बड़ी फिल्मों में शामिल हो सकती है. फिलहाल 2018 में ये रिकॉर्ड राजकुमार राव की फिल्म स्त्री के नाम है. जिसने भारतीय बाजार में करीब 125 करोड़ का कारोबार किया है.

#4. सबसे जल्दी 50 करोड़ कमाने वाली फिल्म

आयुष्मान के करियर में बधाई हो ने सबसे तेज 50 करोड़ कमाने का रिकॉर्ड बनाया. बधाई हो से पहले ये रिकॉर्ड हाल ही में रिलीज थ्रिलर “अंधाधुन” के नाम था.

#5. ऑक्यूपेंसी में बनाया रिकॉर्ड

रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म ने ऑक्यूपेंसी के मामले में भी रिकॉर्ड बना दिया है. ये फिल्म 2018 की टॉप 10 ओपनिंग ऑक्यूपेंसी में शामिल है. इसे 2000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था. स्क्रीन्स की संख्या बढ़ाए जाने की भी खबरें हैं. हालांकि इस बारे में कुछ भी आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आया है.

ये हैं आयुष्मान की टॉप 5 फिल्मों का लाइफ टाइम कलेक्शन

1) अंधाधुन  :  61.15 करोड़

2) शुभ मंगल सावधान :  43.11 करोड़

3) विक्की डोनर : 35.50 करोड़

4) बरेली की बर्फी :  34.55 करोड़

5) दम लगा के हइशा :  30.19 करोड़

(लाइफ टाइम आंकड़े बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक)

क्या है बधाई हो की कहानी

फिल्म की कहानी दिल्ली के कौशिक परिवार की है, जहां घर में पिता (गजराज राव), मां (नीना गुप्ता) के साथ उनका बेटा नकुल कौशिक (आयुष्मान खुराना) रहते हैं. नकुल को रेने (सान्या मल्होत्रा) से मोहब्बत है और दोनों का रोमांस परवान चढ़ता रहता है. तभी अचानक से नकुल के घर में भूचाल मच जाता है. दरअसल, नकुल की मम्मी प्रेग्नेंट हो जाती हैं और फिर कहानी में बहुत सारे उतार चढ़ाव शुरू हो जाते हैं. आस पास के लोगों द्वारा तंज कसने की प्रक्रिया शुरू हो जाती है. मजेदार अंदाज में कहानी आगे बढ़ती है और अंततः क्या होता है, ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.