Home Breaking News Box Office : स्त्री की तरह जोरदार कमा रही है सुई धागा, 3 समानताएं दिलचस्प

Box Office : स्त्री की तरह जोरदार कमा रही है सुई धागा, 3 समानताएं दिलचस्प

0
0
92

वरुण धवन और अनुष्का शर्मा की फिल्म ने पर्दे पर “मेक इन इंडिया” के नारे को मजबूती से दिखाया है. ये फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आ रही है. यही वजह है कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर वीकेंड में ही अपनी निर्माण लागत से ज्यादा की कमाई कर डाली. ट्रेड रिपोर्ट्स के मुताबिक वीकेंड में “सुई धागा : मेक इन इंडिया” ने 36.60 करोड़ की कमाई की.

सुई धागा को 2500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था. फिल्म का कुल बजट करीब 25 करोड़ रुपया बताया गया. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक फिल्म ने शुक्रवार को 8.30 करोड़, शनिवार को 12.25 करोड़, रविवार को 16.05 करोड़ रुपये की कमाई की. भारतीय बाजार में फिल्म ने पहले तीन दिन में कुल 36.60 करोड़ की शानदार कमाई की. सुई धागा की कमाई पर साथ रिलीज हुई विशाल भारद्वाज की फिल्म “पटाखा” और एशिया कप के मैचों का बुरा असर नहीं पड़ा.

सोमवार चौथे दिन कितनी हुई कमाई

किउछ ट्रेड रिपोर्ट्स के मुताबिक चौथे दिन यानी सोमवार को फिल्म की कमाई 6.5 से 7 करोड़ तक रहने की उम्मीद है. मंगलवार को राष्ट्रीय अवकाश होने की वजह से फिल्म की कमाई में काफी इजाफा देखने को मिल सकता है.

ट्रेड एक्सपर्ट्स के मुताबिक “सुई धागा” के लिए मंगलवार को गांधी जयंती की छुट्टी बोनस की तरह है. फिल्म को टिकट खिड़की पर इसका फायदा मिलेगा. समीक्षकों ने फिल्म के कंटेंट की तारीफ़ की है. वरुण और अनुष्का के अभिनय और कहानी की भी खूब प्रशंसा हुई है. फिल्म का निर्देशन शरत कटारिया ने किया है.

स्त्री और सुई धागा में तीन दिलचस्प समानताएं

तरण आदर्श ने एक ट्वीट में बताया कि इस साल बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन करने वाली दो फिल्मों में किस तरह हैरान करने वाली समानताएं हैं. उन्होंने बताया कि दोनों फिल्में स्त्री और सुई धागा मध्य प्रदेश के चंदेरी में शूट हुई हैं. स्त्री में राजकुमार राव और सुई धागा में वरुण धवन एक टेलर की भूमिका में हैं. दोनों फिल्मों स्त्री और सुई धागा के शुरुआती अक्षर भी एक हैं.

सबसे मजेदार तथ्य यह भी है कि “स्त्री” बॉक्स ऑफिस पर पैसा कमाने के मामले में साल की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है. सुई धागा ने भी जिस तरह शुरुआती कमाई की है उससे जाहिर होता है कि टिकट खिड़की पर ये फिल्म लंबी रेस में है. सुई धागा में वरुण और अनुष्का के अलावा रघुवीर यादव, नमित दास और गोविंद पांडे ने प्रमुख भूमिकाएं निभाई हैं.

क्या है फिल्म की कहानी?

फिल्म की कहानी मौजी (वरुण धवन) और ममता (अनुष्का शर्मा) की है जो पति-पत्नी हैं और अपने माता-पिता के साथ छोटे शहर में रहते हैं. मौजी के दादा एक शिल्पकार हुआ करते थे. लेकिन फैक्ट्री बंद होने के बाद उनके पिता (रघुबीर यादव) को इस काम से घृणा हो गई. अब मौजी को एक सिलाई मशीन की दुकान में बॉय के रूप में रखा गया है, लेकिन कुछ ऐसे हालात बनाते हैं जिसकी वजह से ममता अपनी तरफ से मौजी को कोई बढ़िया काम करने की नसीहत देती हैं. मौजी को उसे बार-बार अपने मालिक के तानों को ना सहना पड़े. मौजी सिलाई मशीन के साथ कामकाज करने की तैयारी करता है. इस दौरान उसे कई मुसीबतों का सामना करना पड़ता है. अंततः बहुत सारे उतार-चढ़ाव के बाद एक रिजल्ट आता है जिसे जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.