Home Breaking News दिवालिया बैंक के पोस्ट डेटेड चेक की तरह है कांग्रेस का घोषणापत्र’….. राजनाथ सिंह

दिवालिया बैंक के पोस्ट डेटेड चेक की तरह है कांग्रेस का घोषणापत्र’….. राजनाथ सिंह

0
0
67

रायपुर. दूसरे चरण के प्रचार-प्रसार के लिए छत्तीसगढ़ पहुंचे भाजपा के स्टार प्रचारक व केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक सभाओं में जनता का मूड देखने के बाद मैं कह सकता हूँ कि जनता का विश्वास और भरोसा 15 साल बाद बीजेपी और मुख्यमंत्री रमन सिंह के ऊपर बढ़ा है. उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि देशभर में कांग्रेस समेत सभी विपक्षी पार्टियां विश्वसनीयता के संकट से गुजर रही हैं. कांग्रेस की हालत इतनी कमजोर है कि अपनी ताकत खो चुकी है. यही वजह है कि मुख्यमंत्री को प्रोजेक्ट नहीं कर सकी. बिना दूल्हे के ही बारात लेकर आगे बढ़ गए है. जबकि रमन सिंह के नेतृत्व में बीजेपी सरकार ने करिश्माई काम किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी किया है. इसका मतलब क्या है. जो राजनीतिक पार्टी अपना विश्वास खो चुकी, जिनकी बातों पर किसी को भरोसा नहीं उसका औचित्य क्या है? कांग्रेस की घोषणा पत्र आगे कहा कि दिवालिया बैंक में पोस्ट डेटेड चेक की क्या हालत होगी? बस ऐसा ही कांग्रेस का घोषणा पत्र है. पोस्ट डेटेड चेक की तरह हो गया है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि 2003 में मैं छत्तीसगढ़ का चुनाव प्रभारी था. इसलिए उस दौर की एक-एक घटना मुझे याद है. उस वक़्त मुझे रमन सिंह ने कहा था कि छत्तीसगढ़ में परिवर्तन लाऊंगा और अब परिवर्तन दिखाई दे रहा है. यह परिवर्तन प्रदेश के लोगों को ही नहीं, बल्कि बाहर से आने वाले लोगों को भी दिख रहा है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कहा था गरीबी हटायेंगे. गरीबी तो नहीं हटी और बढ़ गई. कांग्रेस के कार्यकाल में जीडीपी ग्रोथ रेट के कम्पेरिशन में मंहगाई दोगुना हुआ करता था. आज हालात बदल गए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेसी कह रहे हैं एमएसपी बढ़ाएंगे. ये राज्य नहीं बढ़ाता इसे केंद्र सरकार बढ़ाती है. कांग्रेस कर्जमाफी की बात कर रही है. लेकिन कर्नाटक में क्या हालत है इसे आप देख लीजिए.

नक्सलियों से मुख्यधारा में लौटने की अपील

राजनाथ सिंह ने कहा कि नक्सलवाद अपने अंतिम चरण में है. 90 जिलों में से सिमटकर बमुश्किल 8-10 जिलों तक सिमट कर रह गया है. नक्सलवाद को लेकर कांग्रेसी मित्र जो बयान दे रहे है उससे कहीं न कहीं उनके दिमाग में वैसी बात चल रही होगी. यही वजह है कि कांग्रेसी ऐसा स्टेटमेंट दे रहे है. उन्होंने नक्सलियों से मुख्यधारा में लौटने की अपील की है.

राजनीति में मेरा कोई दुश्मन नहीं

उन्होंने अजीत जोगी को लेकर कहा कि मैं किसी को अपना दुश्मन नहीं मानता इसलिए अजीत जोगी के लिए वैसी बात कहीं. राजनीति में मेरा कोई दुश्मन नहीं है. मैं अपने निजी जीवन में किसी को दुश्मन नहीं मानता. उन्होंने कहा कि अजीत जोगी कांग्रेस की बी टीम की तरह काम कर रही है.

बीजेपी आगे भी देगी बोनस

धान की समर्थन मूल्य को लेकर कहा कि धान के बोनस देने में कुछ ऐसी परिस्थतियां बनी कि दो साल का गैप आ गया, लेकिन 15 सालों में से 13 साल तक बीजेपी ने बोनस दिया है और आगे भी किसानों को बोनस देंगे.

शाहिद के बयान पर दी प्रतिक्रिया

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के कश्मीर को लेकर दिए बयान पर कहा कि शाहिद अफरीदी ने ठीक ही तो कहा है. क्या गलत कहा उसने. बता दें कि शाहिद ने लंदन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि पाकिस्तान को कश्मीर की जरूरत नहीं है. वह तो अपने चार राज्य ही नहीं संभाल पा रहा है. इसलिए कश्मीर अपना एक मुल्क बने. कश्मीर को अपना होकर रहने दो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.