Home Breaking News जब तक ISIS खत्म नहीं होगा, हमारी जंग जारी रहेगी: पहली स्टेट ऑफ द यूनियन स्पीच में ट्रम्प

जब तक ISIS खत्म नहीं होगा, हमारी जंग जारी रहेगी: पहली स्टेट ऑफ द यूनियन स्पीच में ट्रम्प

0
0
84

वॉशिंगटन.    डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को अपनी पहली स्टेट ऑफ द यूनियन स्पीच दी। इसमें उन्होंने कहा कि दुनिया में कोई भी शख्स अमेरिकियों जैसा बेखौफ और मजबूत इरादे वाला नहीं है। हमारी सरकार द्वारा की गई टैक्स कटौती ने मिडल क्लास लोगों को काफी राहत दी है। उन्होंने ये भी कहा कि जब तक ISIS हार नहीं जाता, तब तक अमेरिका की जंग जारी रहेगी। स्पीच में ट्रम्प ने आतंकवाद, टैक्स, नॉर्थ कोरिया, ईरान, अमेरिका फर्स्ट, इन्फ्रास्ट्रक्चर जैसे कई मुद्दों पर बात की।

अमेरिका में आशावादिता का ज्वार उमड़ रहा है

– ट्रम्प ने कहा, “अमेरिका में आशावादिता का एक नया ज्वार उमड़ पड़ा है। हर दिन हम आगे जा रहे हैं। हमारा मकसद साफ है। सभी अमेरिकियों के लिए हम एक महान अमेरिका बनाएंगे।”
– “मैं सभी से अपील करता हूं कि अपने मतभेद किनारे रखें और एकजुट होकर लोगों के लिए काम करें। क्योंकि ये लोग हैं जिन्होंने हमें काम करने के लिए चुना है।”
– “अमेरिकियों के सपने पूरे करने के लिए बेहतर वक्त कभी नहीं आएगा। इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां हैं और कहां से आए हैं। ये आपका वक्त है। अगर आप कड़ी मेहनत करते हैं तो आप कोई भी सपना पूरा कर सकते हैं। साथ मिलकर हम कोई भी बड़े से बड़ा काम कर सकते हैं।”

 

अमेरिका के इन्फ्रास्ट्रक्चर को सुधारना है

– ट्रम्प ने कहा कि अब वक्त आ गया है जब अमेरिका के इन्फ्रास्ट्रक्चर को दोबारा से तैयार करना है। अमेरिका बिल्डर्स का देश है।”
– “अमेरिकी सरकार और ब्यूरोक्रेसी को नहीं भरोसे और परिवार को जानते हैं। यही अमेरिकन जीवन का केंद्र है। हमारा मोटो है- भरोसा ही भगवान है।”
– “जबसे हमने टैक्स में कटौती की है, कम से कम 30 लाख इम्प्लॉइज को बोनस मिला है। कई वर्कर्स को हजारों डॉलर मिले हैं।”

 

नई सड़कें, पुल और ब्रिज बनाएंगे

– ट्रम्प ने कहा कि हमारी सरकार नई सड़कें, पुल और ब्रिज बनाएगी। हमने महंगी दवाओं की कीमतों को स्थिर किया है। इससे लोगों को बेहतर हेल्थकेयर मिल सकेगा। सरकार ने इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए 1.5 ट्रिलियन डॉलर का बिल पास किया है।”
– “अमेरिका में हर रंग और जाति को लोगों की सुरक्षा की जाएगी।”
– “हम लोगों को डिपेंडेंट्स से इंडिपेंडेंट बनाएंगे। लोगों को गरीबी से अमीरी की तरफ ले जाएंगे। हम जेल रिफॉर्म्स और इमिग्रेशन पॉलिसी लेकर आएंगे। मेरिट बेस्ड (योग्यता आधारित) इमिग्रेशन सिस्टम बनाएंगे।”

– “हमारी सरकार ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगी।”

 

आतंकी सामान्य अपराधी नहीं

– ट्रम्प ने कहा कि आतंकी सामान्य अपराधी नहीं हैं, वे गैरकानूनी तरीके से लड़ रहे दुश्मन लड़ाके हैं। जब वे कई जगहों पर कब्जा कर रहे हैं, तो उन्हें सबक सिखाना चाहिए।
– “हम आईएसआईएस से तब तक लड़ते रहेंगे, जब तक उसकी हार नहीं हो जाती।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.