Home Breaking News रमन को भाया अदाणी का स्कूल, 12 गाँवो के बच्चो को मुफ्त शिक्षा प्रदान करना

रमन को भाया अदाणी का स्कूल, 12 गाँवो के बच्चो को मुफ्त शिक्षा प्रदान करना

0
0
193

अदाणी विद्यामंदिर सरगुजा खनन एरिया और उसके आसपास के 12 गाँवो को शिक्षित करेगा और इसमें जनजातीय समुदायों के करीब 561 विद्यार्थी शामिल होंगे!इसके साथ ही अदाणी ग्रुप ने कौशल विकास केंद्र का शुभारंभ किया
इस अवसर पर अदाणी फाउंडेशन की चैरपर्शन डॉ- प्रीति अदाणी ने कहा हमारे लिए यह बड़ी खुशी की बात है कि अदाणी फाउंडेशन नई ऊंचाइयों को छू रहा है! डॉ- अदाणी ने आगे कहाँ स्कूल में नाम लिखाने वाली लड़कियों की संख्या हमारे लिए विशेष उत्साह बढ़ाने वाली बात है, हम जितना अधिक संभव हो , उतनी बालिकाओ को शिक्षित करना चाहते है, क्योकि हमारा विशवास है कि बालिका की शिक्ष! समाज में एक मौन क्रांति ला सकती है हमारी आकांक्षा है कि अदाणी विद्यामंदिर और कौशल विकास केंद्र, दोनों ही भविष्य की प्रतिभाओ को संवारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा!
वही अदाणी ग्रुप के सीईओ विनय प्रकाश ने कहा कि अदाणी समूह और छत्तीसगढ़ के बीच का रिश्ता मजबूत,गर्मजोशी से भरा है छत्तीसगढ़ के साथ हमारी यात्रा 2009 में हमारे खनन व्यवसाय के साथ शुरू हुवा है जब हमें आर आर यूवीएन एल के लिए एमडी ओ के रूप में नियुक्त किया गया था! उन्होंने आगे बताया कि अदाणी विद्या मंदिर और कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन दो भविष्य के विकास हैं, जिनमे सरगुजा के बच्चो और युवाओं अदाणी विधामंदिर से अध्ययन करते हुवे उच्च शिक्षा के प्राप्त करते हुए और भविष्य में हमारे खनन उधोग का नेतृत्व करे!
कौशल विकास केंद्र में 80 लड़के और लड़कियों के लिए अलग अलग छात्रावासो से युक्त एक आधुनिक वर्कशॉप है, जहा कैफेटे रिया और मंबहलाने के साधन भी है!

कौशक केंद्र में बिजली होस्पिटलिटी फिटर और वेल्डर सिमुलेटर सहित खनन कौशल सिलाई मशीन चलाना जैसे विभिन्न व्यसायिक कामो को सिखायेगा गा साथ ही कंप्यूटर लैब की सुविधा भी प्रदान करेगी
वही अदाणी डॉ- प्रीति अदाणी ने कहा कि हमारा फाउंडेशन 400000 से अधिक परिवारों को सकारात्मक रूप से प्रभावित लोगो को हम शिक्षा, सामुदायिक स्वास्थ्य सतत जीवनयापन विकास और ग्रामीण अवसंरचना विकास हमारे महत्वपूर्ण उद्देश हैं अदाणी फाउंडेशन न केवल अदाणी समूह के कामकाज वाले एरिया में समुदायों की समावेशी प्रगति और टिकाऊ विकास की दिशा में सक्रिय है, बल्कि राष्ट निर्माण में भी योगदान देता है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.