Home Breaking News पटाखे चलने पर होगी पानी की बरसात

पटाखे चलने पर होगी पानी की बरसात

0
0
67

जगदलपुर। उगता सूरज, पानी की बरसात एवं म्यूजिलक लड़ी एक से बढकर एक पटाखों की किस्म इस दीपावली को रंगीन बनायेगी 500 रू. से लेकर 5 हजार रू. तक की सीमा में कई नये पटाखों की किस्मे बाजार में पहुंच चुकी हैं।
पटाखा विक्रेता सौरभ जैन ने बताया कि शिवाकासी ने इस साल बहुत से नये पटाखे बाजार में उतारे गये हैं। सबसे खास किस्म दिया और स्वस्तिक बनने वाला अनार होगा। बत्ती सुलगाते ही यह नृत्य संगीत और ऊपर दीय और स्वस्तिक बनने का दृश्य उपस्थित करेगा। सनराईस में उगते सूरज वाली छटा दिखाई देगी तथा लाईट हाउस जमीन से 50 मीटर उठने के बाद जदूई प्रकाश बिखेरेगा। म्यूजिक लड़ी के फूटते ही संगीत सा बजने लगेगा। करोड़पति पटाखा के फूटते ही 500 ओर एक हजार रूपये के नोट निकलेंगे। इसके अलावा म्यूजिकल रामबाण राकेट भी ग्राहकों को आकर्षित करेंगे। विभिन्न आकारों में गिफ्ट पटाखे भी उपलब्ध हैं।
इस साल पटाखों की कीमत में 20 से 25 फीसदी की वृद्धि हुई है। कीमत के बढऩे का कारण शिवाकासी तमिलनाडु की अधिकांश फैक्टरियों में विस्फोट के चलते उन्हें सील कर दिया जाना है। उत्पादन कम होने से मांग के अनुसार पूर्ति नहीं हो पा रही है। पटाखा बाजार में पिछले साल दो से ढाई करोड़ रू. से अधिक का व्यापार हुआ था। इस साल भी शहरवासी करेंगे ढाई करोड रू. की आतिशबाजी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.