Home Breaking News मंत्री पहुंचे स्वास्थ्य पंचायत सम्मेलन में

मंत्री पहुंचे स्वास्थ्य पंचायत सम्मेलन में

0
0
88

प्रदेश के वन, विधि एवं विधायी कार्य मंत्री माननीय श्री महेश गागड़ा जी ने आज बीजापुर विधानसभा के ग्राम पंचायत मंगलनार के ग्राम गौराबेड़ा पहुंचे। उन्होने गौराबेड़ा में लोगों से मुलाकात की। राज्य सराकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं एवं रोजगार के संबंध में लोगों से पूछा कि आपको योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं। यदि मिल रहा है तो कितने लोग लाभान्वित है, यदि नहीं मिल रहा है तो क्या कारण है। मंत्री एवं अपने स्थानीय विधायक को अपने बीच पाकर ग्रामवासी काफी खुश हुए। उन्होने मंत्री जी का आत्मीय स्वागत किया एवं मंत्री जी के प्रश्नों का जवाब दिया। ग्रामवासियों ने सरकार की योजनाओं एवं ग्राम के अन्य छोटी-मोटी समस्याओं से मंत्री जी को अवगत कराया। मंत्री जी ने ग्रामवासियों को शीघ्र ही समस्याओं का समाधान एवं सरकार की योजनाओं से शत् प्रतिशत लोगों को लाभ दिलाने हेतु आश्वस्त किया। तत्पश्चात् मंत्री जी ने प्राथमिक शाला का अवलोकन किया। मंत्री जी ने कक्षा में जाकर बच्चों को मार्गदर्शन दिया। मंत्री जी ने कहा कि छात्र जीवन चरित्र निर्माण का समय है। आप विनम्र होकर पढ़ाई करें, निश्चित ही आप जीवन में सफलता प्राप्त करेंगे। मंत्री जी ने पढ़ाई एवं अन्य सुविधाओं के संबंध में शिक्षकों से विस्तृत जानकारी ली। मंत्री जी ने शिक्षकों को गुणवत्तायुुुुुुुुक्त एवं चरित्र मूलक शिक्षा देने की बात कही साथ ही प्रशासन को शिक्षकों के आवश्यकता अनुरुप उचित व्यवस्था मुहैया कराने के निर्देश दिये।
तत्पश्चात् मंत्री श्री महेश गागड़ा जी भैरमगढ़ में आयोजित स्वस्थ पंचायत सम्मेलन में शामिल हुए। स्वस्थ पंचायत सम्मेलन में भैरमगढ़ विकासखण्ड के मितानीन एवं स्वास्थ्य कर्मी शामिल हुए। मंत्री जी ने मितानिनों से कहा कि आप जनसेवा ही प्रभु सेवा की युक्ति को चरितार्थ करते हैं। आप ग्राम में चिकित्सा के कार्य के साथ शासन की विभिन्न योजनाओं को निःस्वार्थ भाव से जनता तक पहुंचाते हैं। आप पर लोगों की स्वास्थ्य, बच्चों का पोषण आहार एवं उनके स्वास्थ्य की देखभाल की जिम्मेदारी होती है। आप अपने दायित्वों का जिम्मेदारी पूर्वक निर्वहन करते हैं, इसके लिए मैं आपको हृदय से धन्यवाद देता हूं। मंत्री जी ने सभी मितानिनों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप अपनी जिम्मेदारी का कुशलतापूर्वक निर्वहन करेंगे और मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि आपकी जो भी समस्याएं होगी उसे राज्य सरकार को अवगत कराते हुए शीघ्र ही निराकरण करने का प्रयास करुंगा।
कार्यक्रम में नगर पंचायत भैरमगढ़ के अध्यक्ष श्री दशरथ परबुलिया सहित ग्राम के सरपंच एवं ग्रामवासी, नगरवासी तथा गणमान्यजन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.