Home Breaking News छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले बड़ा नक्‍सली हमला, CRPF के चार जवान शहीद

छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले बड़ा नक्‍सली हमला, CRPF के चार जवान शहीद

0
0
96

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर माइन प्रोटेक्टेड व्हीकल को उड़ा दिया. इस घटना में सीआरपीएफ के चार जवान शहीद हो गए तथा दो अन्य घायल हैं. बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के आवापल्ली थाना क्षेत्र के अंतर्गत मुरडंडा गांव में स्थित सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन के शिविर के करीब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर माइन प्रोटेक्टेड व्हीकल को उड़ा दिया है. इस घटना में सीआरपीएफ के चार जवान शहीद हो गए हैं.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ के जवानों को गश्त के लिए रवाना किया गया था. छह जवान वाहन में सवार थे. जब वह शिविर से लगभग एक किलोमीटर की दूरी पर थे तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया. अधि​कारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में पुलिस दल रवाना किया गया और शवों तथा घायल जवानों को बाहर निकालने की कार्रवाई शुरू की गई. घायलों को अस्पताल भेजा गया है.

कहा जा रहा है क‍ि बीजापुर के दुर्गामंदि‍र पुलि‍या पर ये हमला हुआ. इस हमले में नक्‍सलि‍यों आईईडी ब्‍लास्‍ट में 2 जवान घायल हाे गए हैं.डीआईजी एंटी नक्सल ऑपरेशन पी सुंदर राज के अनुसार, शहीद हुए चार जवानों में एक एएसआई, एक हैड कॉन्सटेबल और दो कॉन्सटेबल शामिल हैं. ये जवान 168 बटालियन के थे. दो घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बीजापुर नक्सली हमले में शहीद होने वाले जवानों के नाम
मीर माथुर रेहमान
बीएम बहरा
एएच प्रवीण
श्रीनू

घायल जवान
बाबू राव सिध्देश्वर
हार्दिक सुरेश कुमार परमार

12 नवंबर को है छत्‍तीसगढ़ में मतदान
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र तथा राजनांदगांव जिले में अगले महीने की 12 तारीख को मतदान है. शांतिपूवर्क मतदान के लिए पुलिस दल ने क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है. वहीं, नक्सलियों ने भी मतदान का विरोध किया है. छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में दो चरणों में मतदान होगा.  प्रथम चरण में 18 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को तथा शेष 72 विधानसभा सीटों के लिए 20 नवंबर को मत डाले जाएंगे.  वहीं, 11 दिसंबर को मतों की गिनती की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.