Home Breaking News पहले अनाधिकृत टेस्ट में इंडिया ए के लिए शॉ, विहारी, पटेल, मयंक ने लगाए अर्द्धशतक

पहले अनाधिकृत टेस्ट में इंडिया ए के लिए शॉ, विहारी, पटेल, मयंक ने लगाए अर्द्धशतक

0
0
61

हनुमा विहारी (86), पार्थिव पटेल (नाबाद 79), मयंक अग्रवाल (65) और पृथ्वी शॉ (62) के अर्धशतकों की मदद से भारत-ए ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को मेजबान न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ 89.4 ओवर में पांच विकेट पर 340 रन का स्कोर बना लिए. चार दिवसीय मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने पर पार्थिव पटेल 111 गेंद में 79 रन बनाकर खेल रहे थे.

इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक के साथ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले हनुमा विहारी ने 150 गेंद में 86 रन बनाए. वह दिन की आखिरी गेंद पर आउट हुए. विहारी ने अपनी पारी में आठ चौके लगाये जबकि पटेल अब तक 10 चौके लगा चुके हैं. मयंक अग्रवाल ने 65 और शॉ ने 62 रन बनाए.

शॉ मुरली ने दी भारत क मजबूत शुरुआत
टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारत ए को शॉ और मुरली विजय ने अच्छी शुरूआत दी. मुरली विजय 28 रन बनाकर आउट हुए. शॉ ने अग्रवाल के साथ 50 रन की साझेदारी की लेकिन बायें हाथ के स्पिनर थियो वान वोरकोम ने उन्हें आउट किया. विहारी और अग्रवाल ने तीसरे विकेट के लिये 73 रन जोड़े. अग्रवाल को मध्यम तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकनेर ने बोल्ड किया. शॉ ने 88 गेंद की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया जबकि अग्रवाल ने 10 चौके और दो छक्के जड़े.

Prithvi Shaw, Hanuma Vihari

कप्तान अजिंक्य रहाणे 12 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन विहारी और पटेल ने पांचवें विकेट के लिए 138 रन जोड़े. न्यूजीलैंड-ए की ओर से ब्लेयर टिकनर ने दो और काइल जेमिंसन, डग ब्रेसवेल और थियो वान वाइकोम एक-एक विकेट हासिल कर चुके हैं.

ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी का हिस्सा
राहुल द्रवीड़ की कोचिंग में न्यूजीलैंड के  इस टीम इंडिया ए के दौरे को टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी के हिस्से के रूप में देखा जा रहा है. इस दौरे पर टीम इंडिया के कई खिलाड़ी शामिल हैं. टीम में ज्यादातर वे खिलाड़ी हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए दावेदार हैं. कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो पहली बार इस महाद्वीप में खेलने जा रहे हैं. ऐसे में यह दौरा उनके लिए अहम साबित हो सकता है. राहुल द्रविड़ की कोचिंग से सभी को काफी उम्मीदें हैं.

India A leaves for NZ

रोहित शर्मा पहले थे टीम का हिस्सा, अब नहीं
इस टीम में पहले रोहित शर्मा को शामिल किया गया था लेकिन अब उन्हें आराम दिया गया है. जब इंडिया ए टीम रवाना हुई थी तब टीम इंडिया को रोहित की कप्तानी में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज का आखिरी मैच खेलना था तब कहा गया था कि रोहित इस टीम से बाद में जुड़ेंगे, लेकिन रोहित टीम से नहीं जुड़ सके और फिर खबर आई कि वे इस दौरे का हिस्सा नहीं होंगे. रोहित को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया में शामिल किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.