Home Breaking News ये है Hyundai की नई Santro, 4 लाख रुपए हो सकतीये-है-hyundai-की-नई-santro-4-लाख-रुपए-हो-सक है कीमत, फीचर्स भी दमदार

ये है Hyundai की नई Santro, 4 लाख रुपए हो सकतीये-है-hyundai-की-नई-santro-4-लाख-रुपए-हो-सक है कीमत, फीचर्स भी दमदार

0
0
139

भारतीय ऑटो मार्केट में एक बार से ह्युंदई की नई सेंट्रो दस्तक देने वाली है. उम्मीद जताई जा रही है कि अगले चार महीने में कार का ऑफिशियल लॉन्च हो सकता है. सूत्रों की मानें तो अक्टूबर में इसे लॉन्च किया जा सकता है. नई सेंट्रो को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. लेकिन, अभी तक कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

Hyundai Santro may have Manual and AMT Options

चर्चा है कि मैनुअल और एएमटी ऑटोमैटिक ऑप्शन में इस कार को लॉन्च किया जा सकता है. चर्चा है कि इस में आई10 वाला 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 69 पीएस की पावर देगा. ऑल न्यू ह्युंदई सेंट्रो एंट्री लेवल हैचबैक है.

Hyundai Marks AH2 name Santro in India Auto market

भारतीय बाजार में सेंट्रो ही होगा नाम : नई लॉन्चिंग के साथ ह्युंदई की इस छोटी कार को AH2 नाम से जाना जा रहा है, लेकिन इंडियन मार्केट में लॉन्चिंग के बाद इसका नाम सेंट्रो ही किया जा सकता है. पिछले दिनों इस कार को टेस्टिंग के दौरान दिल्ली की सड़कों पर देखा गया. यह दूसरा मौका है जब इस कार को सड़क पर स्पॉट किया गया. जब कार को स्पॉट किया गया तो यह पूरी तरह से कवर्ड थी.

कितनी होगी कीमत : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई सेंट्रो की कीमत 4 लाख रुपए के आस-पास हो सकती है. लेकिन, कंपनी की तरफ से इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. इंजन की बात करें तो इसमें 1.1 लीटर, 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 69 पीएस की पावर देगा. इसमें 5 स्पीड मैन्युअल और एएमटी का विकल्प भी दिया जा सकता है.

New Santro will compete with these Indian Cars

इन कारों से होगा मुकाबला : ह्युंदई सेंट्रो का यह नया मॉडल कंपनी के लिए साल का सबसे बड़ा लॉन्च होगा. इसका मुकाबला मारुति वैगनआर, सेलेरियो, मारुति सुजुकी ऑल्टो और टाटा टियागो से होगा. हाल ही में मारुति सुजुकी ने सिलेरियो का अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया है. कंपनी ने सिलेरियो बेस मॉडल LXi ट्रिम की कीमत 4.15 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी है, जो कि Vxi (O) सीएनजी वेरिएंट 5.25 लाख रुपए तक जाती है. कंपनी ने इस नए मॉडल की कीमत पिछले मॉडल के मुकाबले थोड़ी ज्यादा रखी है.

Hyundai New generation Santro has these changes

क्या होगा बदलाव : नई जनरेशन सेंट्रो को कंपनी के फ्लूडिक स्कल्पचर 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया गाय है. नई जनरेशन सैंट्रो में टॉल-ब्वॉय स्टैंस को बरकरार रखा जाएगा. हालांकि, इसमें पुराने मॉडल के मुकाबले ज्यादा स्पेस होगा. कंपनी इसमें नया टचस्क्रीन और क्लाइमेट कंट्रोल दिया जाएगा.

Hyundai most popular car Santro since 1998

ह्युंदई की पहली ऐसी कार : सेंट्रो ह्युंदई की भारत में पहली कार थी और यह आज तक कंपनी की यहां सबसे ज्यादा पॉप्युलर कारों में बनी हुई है. 1998 में इसे पहली बार लॉन्च किया गया और बाद में इसमें दो बार बदलाव किए गए. अब एक लंबे वक्त के बाद इसका थर्ड जेनरेशन मॉडल लाया जा रहा है. एमएटी वर्जन के साथ लॉन्च होने वाली सेंट्रो ह्युंदई की भारतीय बाजार में पहली कार होगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.