Home Breaking News INDvsENG: पुजारा ही नहीं, यह भारतीय खिलाड़ी भी टेस्ट सीरीज के लिए खेल रहा है काउंटी

INDvsENG: पुजारा ही नहीं, यह भारतीय खिलाड़ी भी टेस्ट सीरीज के लिए खेल रहा है काउंटी

0
0
131

 इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के लिए असली इम्तिहान एक अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से होगा. इस सीरीज के लिए लंबे समय से तैयारियां की जा रहीं थी, जहां भारत के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक चेतेश्वर पुजारा अप्रैल से ही काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं वही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी जून में काउंटी खेलने की योजना बनाई थी लेकिन गर्दन की चोट की वजह से वे पहले से इंग्लैंड नहीं आ सके. टीम की पूरी कोशिश थी की इंग्लैंड की परिस्थितियों में जितनी जल्दी टीम ढल जाए उतना बेहतर होगा. इसी वजह से विशेषज्ञ टेस्ट सीरीज से पहले टी20 और वनडे सीरीज को  रखे जाने पर बीसीसीआई के कार्यक्रम की तारीफ भी कर रहे थे. पुजारा के अलावा अब भारत के दिग्गज टेस्ट स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने भी काउंटी खेलना शुरू कर दिया है.

अश्विन एक बार फिर वोस्टरशायर काउंटी क्लब से जुड़ गए हैं. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, अश्विन काउंटी चैम्पियनशिप के आखिरी दो मैचों के लिए इस क्लब में शामिल हुए हैं. अब तक 58 टेस्ट मैच खेल चुके 31 वर्षीय स्पिन गेंदबाज अश्विन इस साल सितम्बर में वोस्टरशायर के लिए डिविजन वन में एसेक्स और यॉर्कशायर के खिलाफ मैच खेलेंगे.

चार विकेट ही ले सके हैं चार मैचों में अब तक अश्विन
वोस्टरशायर के लिए खेले गए चार मैचों में अश्विन ने 20 विकेट लिए हैं. इस कारण यह क्लब पिछले सीजन में मुख्य डिविजन में शामिल हो गया. क्लब की वेबसाइट पर जारी बयान में मुख्य कोच केविन शार्प ने कहा, “अश्विन विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और उन्हें वोस्टरशायर में रहना पसंद है. उनकी वापसी के लिए बातचीत हो रही है और वह हमारे लिए फिर अहम साबित होंगे.”

इंग्लैंड के खिलाफ एक अगस्त से शुरू हो रही आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अश्विन को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. इस सीरीज का समापन 11 सितम्बर को होगा. यह भी बात काबिले गौर है कि अश्विन भारत के इंग्लैंड दौरे में टी20 और वनडे सीरीज में से एक भी मैच नहीं खेले थे. इस लिहाज से काउंटी से जुड़ना उनके लिए फायदेमंद ही साबित होगा.

आईपीएल के बाद अश्विन को मिली एक और बड़ी जिम्मेदारी, बने इस टीम के कप्तान

इस दौरे पर टीम इंडिया जहां टी20 सीरीज जीतने में सफल रही वहीं वनडे सीरीज में उसे 2-1 की करारी हार का सामना पड़ा. वनडे सीरीज में विराट के अलावा कोई भी खिलाड़ टिक कर नहीं खेल सका. ऐसे में टेस्ट सीरीज विराट सेना के लिए अधिक चुनौतीपूर्ण मानी जा रही है. इससे पहले टीम इंडिया का दौरा साल 2014 में हुआ था. पांच मैचों की इस सीरीज में इंग्लैंड ने 3-1 से जीत हासिल की थी जिसमें पहला मैच तो ड्रॉ रहा था लेकिन दूसरा मैच भारत से 95 रनों से हारने के बाद इंग्लैंड ने वापसी की थी. तीसरा मैच इंग्लैंड ने 266 रन, उसके बाद चौथा टेस्ट एक पारी औ 54 रन और फिर आखिरी टेस्ट मैच एक पारी और 244 रनों से जीता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.