Home Breaking News ‘पद्मावत’ के खिलाफ करणी सेना का उपद्रव, कई जगह स्कूल बंद

‘पद्मावत’ के खिलाफ करणी सेना का उपद्रव, कई जगह स्कूल बंद

0
0
96
karanisena-ll

नई दिल्लीः फिल्म ‘पद्मावत’ आज देशभर में रिलीज हो रही है लेकिन न्यायालय से हरी झंडी मिलने के बावजूद फिल्म का व्यापक विरोध हो रहा है जिसे देखते हुए राज्यों ने सिनोमाघरों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। फिल्म के विरोध में करणी सेना का विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं करणी सेना ने आज देशव्यापी बंद का ऐलान किया है। कई राज्यों में आज स्कूलों को भी बंद रखा गया और जहां स्कूल खुले हैं वहां परिजन खुद बच्चों को स्कूल छोड़ने गए।

फिल्म पर लाइव अपडेट्स
मुंबई /गोवाः मुंबई पुलिस ने सिनेमाघरों के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। अधिकारियों ने बताया कि शहर पुलिस ने बुधवार को करणी सेना के 100 से अधिक समर्थकों को एहतियातन हिरासत में लिया है। उन्होंने बताया कि सिनेमाघरों के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के अलावा जरूरत पड़ने पर अंदर भी कुछ पुलिसर्किमयों को तैनात किया जाएगा। फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली के घर के बाहर भी सुरक्षा कड़ी की गई है। दूसरी तरफ गोवा में भी इस फिल्म के प्रदर्शन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। हालांकि गोवा के सिनेमाघरों में फिल्म नहीं दिखाई जा रही है।

गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेशः गोवा के अलावा गुजरात, राजस्थान और मध्यप्रदेश में भी सिनेमाघर मालिकों ने फिल्म नहीं दिखाने का फैसला किया है।

बिहारः बिहार में पटना को छोड़कर राज्य के बाकी हिस्सों में फिल्म रिलीज हुई है। बिहार के आरा में करणी सेना ने सड़क पर टायरों को जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। भोजपुर में भी सड़क पर आगजनी और तोड़फोड़ की गई।

उत्तर प्रदेशः सिनेमाघरों की चौकस सुरक्षा व्यवस्था के बीच उत्तर प्रदेश में आज बहुचर्चित फिल्म पद्मावत रिलीज कर दी गई। करणी सेना समेत कुछ संगठनों के विरोध को देखते हुए राज्य में पुलिस विशेष चौकसी बरत रही है। इस बीच, लखनऊ के सिनेमाहाल और मॉल में सुरक्षा के व्यापक बन्दोबस्त किए गए हैं। कुछ सिनेमा हाल मालिकों ने प्राइवेट सुरक्षा गार्ड भी तैनात किए हैं।

दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पद्मावत फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए सिनेमाघरों के आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं। हालांकि अभी वहां फिल्म रिलीज नहीं हुई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि राजधानी के कई इलाकों में बुधवार को हुए प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा चाक चौबंद की गई है। यहां के कई सिनेमा घरों के बाहर कल रात से ही भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं।

केंद्रीय मंत्री और पूर्व सीएम ने भी किया विरोध
पद्मावत के विरोध में केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी खुलकर सामने आ गए हैं। जनरल सिंह ने कहा कि जब चीजें सहमति से नहीं होती है तो वहां गड़बड़ी होती है। उन्होंने कहा‘‘अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता इतिहास को तोडफ़ोड़ करने की इजाजत नहीं देती है। जो विरोध कर रहे हैं उनके साथ बैठकर इसको सुलझाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.