Home Breaking News व्हाट्सएप में फेसबुक जैसे स्टिकर्स का ले पाएंगे मजा, जल्द आएगा यह नया फीचर

व्हाट्सएप में फेसबुक जैसे स्टिकर्स का ले पाएंगे मजा, जल्द आएगा यह नया फीचर

0
0
85

 फेसबुक अधिकृत इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप यूजर्स को बेहतर अनुभव देने के लिए नए अपडेट लाती रहती है। इसी क्रम में व्हाट्सएप जल्द ही फेसबुक जैसे स्टीकर लेकर आने वाला है। अब तक व्हाट्सएप में यूजर्स एक-दूसरे को सिर्फ इमोजी ही सेंड कर पाते थे। हाल ही में व्हाट्सएप ने गूगल प्ले स्टोर को अपना नया WhatsApp बीटा वर्जन सबमिट किया है। इस पैक में 7 अलग अलग तरह के फेसबुक स्टीकर पैक होने की बात कही जा रही है।

कैसे होंगे फेसबुक स्टीकर

WABetaInfo के अनुसार, व्हाट्सएप के इस बीटा वर्जन में 7 तरह के फेसबुक स्टीकर देखने को मिले हैं। WABetaInfo द्वारा कुछ स्टिकेर्स की फोटो भी जारी की है। रिपोर्ट्स के अनुसार, व्हाट्सएप जल्द ही एंड्रॉयड वर्जन में इस अपडेट का ऐलान कर सकता है।

इसी के साथ व्हाट्सएप में एक अपडेट और आने वाला है। व्हाट्सएप पर अक्सर मैसेज वायरल हो जाते हैं। इसमें कुछ स्पैम मैसेज होते हैं तो कुछ किसी के पर्सनल मैसेज होते हैं जो अनजान यूजर्स तक पहुंच जाते हैं। व्हाट्सएप इसी परेशानी को खत्म करने पर काम कर रहा है। व्हाट्सएप के आने वाले फीचर के तहत यूजर्स को ऐसे मैसेज को सही तरीके से लेबल करने और स्पैम मैसेज से छुटकारा दिलाने में मदद करेगा।

क्या होगा फीचर का इस्तेमाल: इस फीचर के तहत अगर आपको किसी अनजान नंबर से मैसेज मिलता है तो आप उसे स्पैम लेबल कर पाएंगे। इसी के साथ आप सेन्डर को ब्लॉक और रिपोर्ट भी कर पाएंगे। व्हाट्सएप ने इस फीचर के साथ स्पैम मैसेज के खिलाफ कदम उठाने का लक्ष्य बनाया है। इस फीचर के तहत खासतौर से उन मैसेज पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा जो कई बार फॉरवर्ड किए जा रहे हों।

अगर आपने ध्यान दिया हो तो कई बार ऐसा होता है की एक ही मैसेज को ग्रुप में कई बार शेयर किया जाता है। यह मैसेज किसी से जुड़े नहीं होते। इसका मतलब यह है की हर बार जब कोई स्पैमर मैसेज भेजता है तो किसी एक के संपर्क में ना भेजकर एक बड़े समूह को इंटरनेट या किसी माध्यम से डाटा प्राप्त करने के लिए भेजता है।

कैसे रोकेगा नया फीचर: व्हाट्सएप का आने वाला फीचर ऐसे फॉरवर्डेड मैसेज की पहचान कर के इसके बारे में उपयोगकर्ता को जानकारी देगा। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। उम्मीद है की यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस यूजर को अगले अपडेट में मिलना शुरू हो जाएगा।

आपको बता दें, वर्तमान में व्हाट्सएप उस मैसेज को ब्लॉक नहीं करता जो 25 से अधिक बार फॉरवर्ड किया गया हो। लेकिन यह फीचर आने के बाद 25 से अधिक बार फॉरवर्ड करने के बाद सेन्डर को चेतावनी मिलेगी। इसमें लिखा होगा ‘Forwarded Many Times’ यानि की उस मैसेज को 25 से अधिक बार सेंड कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.