Home Breaking News UP पुलिस के जवान ने ऑटो ड्राइवर को बेरहमी से पीटा, 2 सस्‍पेंड

UP पुलिस के जवान ने ऑटो ड्राइवर को बेरहमी से पीटा, 2 सस्‍पेंड

0
0
102

एक ओर जहां यूपी पुलिस के आला अधिकारी जनता में पुलिस की नकारात्मक छवि को सुधारने की कोशिश में सोशल मीडिया से लेकर जमीन पर अभियान चला रहे हैं, वहीं कुछ पुलिसकर्मी ही इस अभियान को पलीता लगाने में लगे हैं.

ताजा मामला राजधानी लखनऊ का है, जहां एक पुलिसकर्मी ने ऑटो चालक को बेहरमी से लात-घूसों से पीटा. पुलिस के इस अमानवीय व्यवहार का वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी को सस्‍पेंड कर दिया गया है. इस मामले में इंस्पेक्टर अशोक मिश्र और जिम्मेदार सिपाही को निलंबित किया गया है.

जानकारी के मुताबिक यह मामला लखनऊ के थाना मड़ियावन क्षेत्र का है. यहां के एक डिवाइडर पर पीड़ित की ऑटो से पुलिस वैन में मामूली सी टक्कर लग गई. इसके बाद पुलिस वाले ने गरीब ऑटो चालक की बेरहमी से पिटाई कर दी. यही नहीं, पुलिस वाले ने ऑटो चालक की गर्दन और शरीर के अन्य हिस्सों को लात से दबाये रखा. आरोपी का नाम आनंद प्रताप सिंह है. यह मड़ियावन थाना क्षेत्र में तैनात था. बताया जा रहा है कि पुलिस वाला नशे में धुत था.

इस प्रकरण में मौके पर मौजूद किसी व्यक्ति ने वीडियो बना लिया और उनको सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होते ही आनन – फानन में पुलिस विभाग ने सिपाही को इस आचरण के लिए सस्पेंड कर दिया है. वहीं लखनऊ के एसएसपी ने सभी क्षेत्रों के सीओ और एसपी को अपने सिपाही की लगातार ब्रीफिंग करने का आदेश दिया है ताकि दोबारा इस तरह की शर्मनाक घटना सामने न आए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.