Home Breaking News LIVE: BJP के महाकुंभ में शिवराज बोले- देश के लिए भगवान का वरदान हैं PM मोदी

LIVE: BJP के महाकुंभ में शिवराज बोले- देश के लिए भगवान का वरदान हैं PM मोदी

0
0
59

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका जा चुका है. राज्य में भारतीय जनता पार्टी की यात्रा पहले से ही निकल रही है और आज भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं के महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है. इस रैली में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई दिग्गज नेता मौजूद हैं.

शिवराज बोले- PM मोदी भगवान का वरदान

रैली को संबोधित करते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज देश का गरीब भी अमीरों की तरह बड़े अस्पतालों में इलाज करवा सकेगा, इसके लिए उन्हें एक रुपया भी खर्च नहीं करना पड़ेगा. यूपीए की सरकार मध्यप्रदेश को 30 हजार करोड़ रुपए देती थी, लेकिन मोदी सरकार हमें 61 हजार करोड़ रुपए दे रही है.

शिवराज सिंह ने कहा कि पहले यूपीए सरकार हमें रेलवे के लिए 600 करोड़ देती थी, लेकिन मोदी सरकार ने हमें 3000 करोड़ रुपए दिए हैं. आज मध्यप्रदेश में 7 स्मार्ट सिटी बन रही हैं, स्वच्छता आज पूरे देश में आंदोलन बन गया है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी भारत को भगवान के वरदान के रूप में मिले हैं.

मध्यप्रदेश के सीएम ने कहा कि कुछ दिन पहले यहां पर बाबा (राहुल गांधी) भी आए थे, लेकिन उनके साथ तो भीड़ भी नहीं आई थी. उन्होंने कहा कि पहले बाबा ने संसद में आंख मारी और फिर भोपाल में भी आंख मारी थी, राजनीति को तमाशा मना दिया है. उन्होंने कहा कि कैलाश से सीधा यहां पर शिवभक्त बनकर आ गए, हर महीने विदेश यात्रा पर जाते हैं तो कहां जाते हैं. शिवराज बोले कि राहुल गांधी को ये नहीं पता कि मूली जमीन के नीचे होती या ऊपर.

शिवराज ने राहुल पर हमला बोलते हुए कहा कि मुझे उन्होंने घोषणा मशीन कहा, लेकिन आप तो फन मशीन हैं. हम घोषणा भी करते हैं और उन्हें पूरा भी करते हैं. उन्होंने कहा कि आज राज्य में पानी, सड़क, बिजली की सभी योजनाओं को पूरा किया जा रहा है. शिवराज बोले कि पहले नारे लगते थे कि ‘जब तक रहेंगे दिग्गी, जलती रहेगी डिब्बी’. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने एक साल में हमने कई योजनाओं के तहत किसानों को लाभ पहुंचाया है.

भोपाल के जम्बूरी मैदान में कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन हो रहा है. आयोजन के दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक समागम होने का दावा किया जा रहा है. कार्यक्रम की शुरुआत में गायक कैलाश खेर ने परफॉर्मेंस भी दी. कार्यक्रम में उमा भारती, कैलाश विजयवर्गीय, राकेश सिंह जैसे प्रदेश के दिग्गज नेता भी मौजूद हैं.

मध्यप्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष राकेश सिंह ने कार्यक्रम में कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश आगे बढ़ रहा है, पिछले कई वर्षों में जो नहीं हुआ वो अब देश में हो रहा है. दुनिया में आज हिंदुस्तान का सम्मान बढ़ा है.

उमा भारती बोलीं- यहां आने से पहले कन्फ्यूज़ थी

कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि अब मैं झांसी से सांसद हूं कल आने से पहले मैं यहां कन्फ्यूज़ थी. मैंने शिवराज जी से पूछा था कि क्या मेरे आने से यहां आपको फायदा होगा, जिसके बाद शिवराज जी ने उन्हें न्योता दिया. उमा ने कहा कि मेरी अपील है कि अबकी बार पहले से ज्यादा सीटें पार्टी को जिताएं. उमा भारती ने अपील की कि अबकी बार कार्यकर्ताओं की प्रतिष्ठा का सवाल है, इसलिए जीतना जरूरी है.

उमा ने कहा कि 2003 के चुनाव में कांग्रेस के मुख्यमंत्री ने मुझसे भोजशाला पर बहस की. उन्होंने चुनाव में मुद्दा बनाया कि मैंने छिंदवाड़ा के हनुमान जी को कलाकंद में अंडा मिलाकर खिलाया है, लेकिन चुनाव के नतीजे आए तो कलाकंद हमें मिला और अंडा कांग्रेस के मुंह पर गिरा. उन्होंने कहा कि हम राम का नाम लेना भी जानते हैं और रामराज्य के बारे में भी जानते हैं

बीजेपी नेता ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी मां (सोनिया गांधी) ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए और सेना पर सवाल उठा दिए.

उन्होंने कहा कि 6 दिसंबर की घटना के समय कांग्रेस ने हमारी सरकारों को भंग (हिमाचल, राजस्थान, मध्यप्रदेश) किया था, आज ये लोग सिर पर टीका लगाकर घूम रहे हैं लेकिन उस समय इन्होंने राम का नाम लेने को अपराध माना था. हम लोग वो हैं जो राम के नाम पर जान भी दे सकते हैं. उमा ने कहा कि आज कांग्रेस सरकार में आने के लिए भक्ति कर रही है, लेकिन हमने भक्ति के लिए सरकार की त्याग दी थी.

कार्यक्रम से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा, “महाकुंभ कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का नया संचार करेगा. वर्ष 2008 और 2013 में भी हमने महाकुंभ का आयोजन कर विजय प्राप्त की थी. इस बार भी कार्यकर्ता महाकुंभ की तैयारी में जुटे हैं. चुनौती बड़ी है, कार्यक्रम बड़ा है इस दृष्टि से हमारी तैयारी भी बड़ी है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.