Home Breaking News गर्लफ्रेंड से शादी ने बदलकर रख दी मेरी जिंदगी!

गर्लफ्रेंड से शादी ने बदलकर रख दी मेरी जिंदगी!

0
0
126

शादी के बाद हर किसी की जिंदगी बदल जाती है, ये तो हम सब जानते हैं लेकिन क्या किसी ऐसे शख्स के साथ शादी करने पर भी जिंदगी बदल जाती है जिसे हम कई सालों से जानते हैं. मैंने अक्सर अपने दोस्तों को शादी के बाद पछताते हुए देखा था. हालांकि शादी के बाद उनकी जिंदगी में केवल नकारात्मक बदलवा ही नहीं आए बल्कि कुछ अच्छी चीजें भी हुईं. मैं अपने दोस्तों के ग्रुप में अकेला बैचलर था और उनकी बातें सुनने के अलावा मेरे पास कोई और रास्ता नहीं था. मैं अपने मन में अक्सर सोचा करता था कि मेरी जिंदगी शादी के बाद ऐसे बदलावों से नहीं गुजरेगी क्योंकि मुझे पता था कि मैं अपनी गर्लफ्रेंड को जीवनसाथी बनाऊंगा. मैं अपनी गर्लफ्रेंड को पिछले 10 सालों से जानता था. शादी के बाद मैं गलत साबित हुआ. शादी के एक साल बाद मेरी जिंदगी में कई सारे बदलाव आ गए.

1-हर रोज सुबह उठने के बाद सबसे पहले उसे देखना बहुत ही खूबसूरत एहसास होता है. बिल्कुल स्वाभाविक रूप में बिना किसी मेकअप के, पूरे सुकून के साथ उसे सोते हुए देखना बहुत ही अलग एहसास है. उसके चेहरे पर छोटे से निशान मुझे उसके टीनेजर के दिनों की याद दिलाते हैं और मुझे उससे और भी ज्यादा प्यार हो जाता है.

शादी से पहले पार्टनर के बारे में जान लें ये बातें

2-पहले हम जब नाइट आउट किया करते थे तो हमारा रोमांस अलग तरह का था. अब हम हर रोज एक-दूसरे को बेहद करीब से देखते हैं और अब हमारे लिए शारीरिक प्रेम मायने नहीं रखता. हम एक-दूसरे के प्रति बेहद सहज हो चुके हैं. हमारा रोमांस ओल्ड वाइन के एक ग्लास की तरह है जिसे हम धीरे-धीरे एंजॉय करना चाहते हैं और हमें किसी तरह की जल्दबाजी नहीं होती है.

3-मैं स्वीकार करना चाहूंगा कि चाहे लड़का हो या लड़की, शादी के बाद आप खर्च संभलकर करने लगते हैं और भविष्य के बारे में ज्यादा सोचने लगते हैं. मेरी पत्नी अब खर्च करने से पहले दो बार जरूर सोचती है. अब वह हर रोज मुझसे फूल लाने की उम्मीद बिल्कुल नहीं करती है जबकि जब वह मेरी गर्लफ्रेंड थी तो उसे ये सब बेहद पसंद था. साथ में बैठकर फ्यूचर प्लानिंग करना एक अच्छा अनुभव होता है.

शादी के बारे में ये बातें छुपाते हैं आपके माता-पिता

4-शादी के बाद मुझे उसका एक नया पक्ष देखने को मिला. जब भी मैं देर से घर लौटता हूं चाहे ऑफिस से या फिर दोस्तों के घर से वह थोड़ा परेशान हो जाती है. जबकि शादी से पहले वह देरी से घर जाने पर कुछ नहीं कहती थी शायद क्योंकि मैं उसकी वजह से ही घर लेट पहुंचता था!

5-शादी का सबसे बड़ा फायदा यह है कि अब लड़ाई होने के बाद मुझे ब्रेक-अप की चिंता नहीं रहती है. जब हम डेट करते थे तो हर लड़ाई ब्रेक-अप के साथ खत्म होती थी. अब वह ज्यादा सहनशील हो गई है और परिपक्व भी. अभ वह छोटी-छोटी बातों पर होने वाली लड़ाई पर अलग होने की सोचने के बजाए उन्हें सुलझाने की कोशिश करती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.