Home Breaking News भिलाई। नगर पालिक निगम के आयुक्त एस.के.सुन्दरानी

भिलाई। नगर पालिक निगम के आयुक्त एस.के.सुन्दरानी

0
0
83

भिलाई। संयंत्र में 29 अक्टूबर से 3 नवम्बर तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह-2018 समारोह पूर्वक मनाया जा रहा है। इस वर्ष की थीम भ्रष्टाचार मिटाओ-नया भारत बनाओ है। भिलाई इस्पात संयंत्र के मुख्य कार्यपालक अधिकारी, अरुण कुमार रथ ने 29 अक्टूबर को मानव संसाधन विकास केन्द्र के सभागार में बतौर मुख्य अतिथि गरिमामयी उपस्थिति प्रदान कर सतर्कता जागरूकता सप्ताह का उद्घाटन किया। इस अवसर पर संयंत्र के कार्यपालक निदेशक पी.के.दाश, श्रीमती रीता बैनर्जी, निदेशक प्रभारी डॉ.के.एन.ठाकुर, कार्यपालक निदेशक बी.पी. नायक, ए.के.कबीसतपथी, महाप्रबंधक प्रभारी अनुराग नागर, ए.के.मिश्रा समेत संयंत्र के महाप्रबंधक, विभागाध्यक्ष और वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।
अतिथियों ने देश के लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन कर सतर्कता जागरूकता सप्ताह का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि अरुण कुमार रथ ने उपस्थितों को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलायी। इसी के साथ सतर्कता विभाग के अधिकारियों द्वारा देश के महामहिम राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति एवं मुख्य सतर्कता आयुक्त के संदेशों का वाचन किया।

कार्यक्रम के प्रारंभ में महाप्रबंधक एवं एसीव्हीओ सुनील गुप्ता ने अतिथियों का स्वागत करते हुए इस वर्ष के मुख्य थीम भ्रष्टाचार मिटाओ-नया भारत बनाओ पर विस्तृत प्रकाश डाला।
सतर्कता जागरूता समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि अरुण कुमार रथ ने अपने सम्बोधन में कहा कि, भिलाई इस्पात संयंत्र द्वारा सतर्कता के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिये अनकों प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने संयंत्र कार्मिकों के कार्यप्रणालियों में भ्रष्टाचार मुक्त बनाने की आवश्यकता पर जोर दिया। साथ ही अरुण कुमार रथ ने कहा कि, बच्चों को आदर्श नैतिक शिक्षा के माध्यम से भ्रष्टाचार जैसे विषय पर जागरूक करें। उन्होंने कहा कि, भ्रष्टाचार के विरूद्ध हमें अपने विचारों का आव्हान करना चाहिये, साथ ही भ्रष्टाचार व्यवहार के खिलाफ हमें गहन चिंतन करना चाहिये। उन्होंने कहा कि, हमें सिर्फ सतर्कता जागरूकता सप्ताह में जागरूक नहीं होना है बल्कि पूरे वर्ष भर हमें सतर्क होना चाहिये।
उन्होंने आगे कहा कि, विभिन्न स्तरों पर भिलाई इस्पात संयंत्र से अपेक्षा की जा रही है कि, संयंत्र नई ऊँचाइयों को हासिल करे। सीईओ ने कहा कि, हमें अपनी गौरवशाली प्रतिष्ठा को पुन: प्राप्त करने के लिए और अधिक अनुशासन की ओर ध्यान देना होगा और संगठन को इस दिशा में सुधार करने के लिए हरसंभव प्रयास करने होंगे। इस संदर्भ में उन्होंने संयंत्र के सतर्कता विभाग द्वारा संयंत्र कर्मियों में भ्रष्टाचार के प्रति जागरूकता जगाने की दिशा में किये जा रहे गम्भीर प्रयासों की प्रशंसा की। उन्होंने उपस्थितों से आव्हान किया कि कार्यप्रणाली में अनुशासन लाने हेतु अपने सहयोगियों के बीच प्रचार-प्रसार करें।

इस अवसर पर मुख्य थीम पर सीनियर सेकंडरी स्कूल, सेक्टर-10 के छात्र आशीष एवं ईएमएमएस, सेक्टर-7 के छात्र संकल्प वैद्य ने क्रमश: अंगे्रजी एवं हिन्दी में अपने विचार व्यक्त किये। इसके अतिरिक्त संयंत्र कर्मियों ने भ्रष्टाचार उन्मूलन से संबंधित नाट्य का मंचन किया जिसे उपस्थितों ने भरपूर सराहा। समारोह के अंत में उप महाप्रबंधक एम.के.गुप्ता ने धन्यवाद ज्ञापन तथा कार्यक्रम का संचालन उप प्रबंधक श्रीमती राखी तिवारी ने किया। विदित हो की इस सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान पैदल चाल, कॉलेज छात्रों हेतु भाषण प्रतियोगिता, स्कूली बच्चों हेतु ड्राइंग, पेंटिंग व वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.