Home Breaking News कांग्रेस करेगी आज अपने बचे हुए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान, पढ़े कौन कौन है प्रबल दावेदार

कांग्रेस करेगी आज अपने बचे हुए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान, पढ़े कौन कौन है प्रबल दावेदार

0
0
58

रायपुर। भाजपा और कांग्रेस शाम तक अपने – अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती है। पुरे 90 सीटों में भाजपा की एकमात्र रायपुर उत्तर की सीट अटकी हुई है, जबकि बाकि के 89 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया गया है। इस सीट पर भाजपा के विधायक श्रीचंद सुंदरानी और संजय श्रीवास्तव पर पेंच फंसा हुआ है। वहीं कांग्रेस से 72 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हो चुका है, जबकि 18 प्रत्याशियों के नामों का आज ऐलान हो सकता है। कांग्रेस ने रायपुर के दो महत्वपूर्ण सीटों के अलावे बिलासपुर की भी दो सीटों पर अपना फैसला पेंडिंग रखा है।
रायपुर उत्तर और रायपुर दक्षिण की सीटों के अलावे बिलासपुर और कोटा को लेकर भी कांग्रेस अभी तक तय नहीं कर पायी है, कि किसे टिकट दिया जाये। वहीं अन्य सीटों में धमतरी की भी दो सीट है। धमतरी और कुरूद। कांग्रेस धमतरी विधायक की सीट बदलना चाहती है। दो बार के विधायक गुरमुख सिंह होरा को पार्टी अजय चंद्राकर के खिलाफ लड़ाना चाहती है। जबकि वहां नीलम चंद्राकर पहले से ताल ठोंके हुए हैं। इधर लेखराम भी दावेदारी कर रहे हैं।
रायपुर उत्तर : कुलदीप जुनेजा, पार्षद अजीत कुकरेजा और प्रमोद दुबे ने अपनी दावेदारी यहां से पेश कर दी है।
रायपुर दक्षिण : यहां रुचिर गर्ग तो मैदान में मजबूती के साथ खड़े हैं, लेकिन पार्टी के अंदर ही उनका विरोध हो रहा है। एजाज ढेबर यहां पहले से दावेदार हैं।
बेमेतरा : पिछले चुनाव में यहां अवधेश चंदेल जीते थे, जबकि सांसद ताम्रध्वज साहू हार गये थे। ताम्रध्वज साहू ने अपने बेटे को यहां से टिकट दिलाने की कोशिश की थी, लेकिन माना जा रहा है कि पार्टी से खुद ही अब उन्होंने दावेदारी की है।
बिल्हा : विधायक सियाराम कौशिक बागी हो गए। उन्होंने जोगी कांग्रेस की टिकट पर नामांकन भर दिया है। अब कांग्रेस की मुसीबत है कि धरमलाल कौशिक के खिलाफ किसे उतारा जाये।
बिलासपुर: अमर अग्रवाल के खिलाफ पार्टी अभी तक अपने उम्मीदवार को लेकर पसोपेश में है। अशोक अग्रवाल और अटल श्रीवास्तव में यहां कांटे की टक्कर है। भूपेश की पसंद अटल श्रीवास्तव हैं।
कोंटा: यहां पहले आप पहले आप का मुकाबला है। जोगी कांग्रेस का कांग्रेस कर रही है कि वो वहां किसको अपना प्रत्याशी बनाती है।
धरसींवा : सांसद छाया वर्मा, किरणमयी नायक और अनिता योगेंद्र शर्मा की दावेदारी में ये सीट उलझी हुई है। भूपेश की करीबी छाया वर्मा ने यहां से मजबूत दावेदारी की है, तो वहीं किरणमयी नायक का भी पलड़ा भारी है।
रायगढ़ , गुंडरदेही, बसना, लैलूंगा, प्रेमनगर, जैजैपुर, संजारी-बालोद, वैशाली नगर और नवागढ़ को लेकर भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.