Home Breaking News जूनागढ़ में बोले PM मोदी- आज देश में सस्ती मिल रहीं दवाइयां, हो रहा विकास

जूनागढ़ में बोले PM मोदी- आज देश में सस्ती मिल रहीं दवाइयां, हो रहा विकास

0
0
106

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने गृहराज्य गुजरात के एक दिवसीय दौरे पर हैं. प्रधानमंत्री सबसे पहले वलसाड पहुंचे, जहां उन्होंने 1,727 करोड़ रुपए की लागत से ‘प्रधानमंत्री आवास योजना‘ (ग्रामीण) योजना के अंतर्गत 1.15 लाख आवासों को उनके लाभार्थियों को समर्पित किया. वलसाड के अलावा जूनागढ़ में भी प्रधानमंत्री ने कई परियोजनाओं की शुरुआत की.

जूनागढ़ में प्रधानमंत्री ने कहा कि आज यहां पर कई सौ करोड़ रुपए की परियोजनाओं की शुरुआत की जा रही है. उन्होंने कहा कि ये जो विकास हो रहा है, ये बदलते भारत के लक्षण हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा देशभर में औषधि केंद्र खोले गए हैं, जहां पर सस्ती दरों पर दवाइयां उपलब्ध हैं.

वलसाड में किया रैली को संबोधित

वलसाड में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि रक्षाबंधन से पहले एक लाख से अधिक बहनों को उनके घर मिले, इससे बड़ा कोई तोहफा नहीं हो सकता. मैं आपको घर देकर एक भाई के रूप में बहुत गर्वित महसूस कर रहा हूं.

PM ने कहा कि राज्य में पहले भी सरकारें थीं, आदिवासी मुख्यमंत्री भी रहे. लेकिन जब मैं उनके गांव गया तो देखा कि वहां पानी की टंकी तो है, लेकिन पानी नहीं है. जिसके बाद वहां पर हमारी सरकार ने पानी पहुंचाया. PM ने कहा कि आज अगर दिल्ली से एक रुपया निकलता है तो पूरे सौ पैसे ही घर पहुंचते हैं. आज हम हिम्मत के साथ कह सकते हैं कि हर काम बिना किसी रिश्वत के साथ हुआ है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि आने वाले 1-2 साल में हिंदुस्तान के हर घर में बिजली पहुंच जाएगी. उन्होंने कहा कि गुजरात ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है, गुजरात ने ही मुझे बड़ा किया है. 2022 में जब आजादी के 75 साल पूरे होंगे, तब हिंदुस्तान के हर परिवार के पास उसका घर होगा. पहले नेताओं के घर बनने की खबरें आती थीं, लेकिन अब गरीबों के घर की खबरें आ रही हैं.

PM मोदी ने कहा कि पिछला सप्ताह हमारे लिए काफी कठिन रहा है, अटल बिहारी वाजपेयी अब नहीं रहे. लेकिन उन्होंने गांवों को सड़कों से जोड़ने का काम किया, उनका सपना हम पूरा करेंगे.

मोदी ने इस दौरान 5,000 महिलाओं को ‘कौशल प्रमाण पत्र’ और नियुक्ति पत्र देकर उन्हें ‘मुख्यमंत्री ग्रामोदय योजना’ के अंतर्गत औद्योगिक इकाइयों से जोड़ने की शुरुआत की. प्रधानमंत्री ने यहां वलसाड जिला के कप्रादा क्षेत्र में सुदूर गांवों के फायदे के लिए 586 करोड़ रुपये की ‘एस्टल जल आपूर्ति योजना’ का शिलान्यास किया.

https://twitter.com/BJP4India/status/1032509046677372928

वलसाड के बाद प्रधानमंत्री ने जूनागढ़ में 275 करोड़ रुपये की लागत से 300 बिस्तर के आधुनिक सुविधाओं से युक्त सरकारी अस्पताल का उद्घाटन किया. PM ने यहां ‘जूनागढ़ कृषि विश्वविद्यालय’ में नए मत्स्यपालन कॉलेज में महिला छात्रावास का उद्घाटन भी किया.

दीक्षांत समारोह में लेंगे हिस्सा

इसके बाद वे शाम को राजधानी गांधीनगर में ‘गुजरात फॉरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय’ में दीक्षांत समारोह में शामिल होने और उत्तीर्ण छात्रों को प्रमाण पत्र तथा मेडल वितरित करने के लिए रवाना होंगे.

मोदी वहां से शाम लगभग 6.30 सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट की बैठक में शामिल होने के लिए राजभवन पहुंचेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री केशूभाई पटेल ट्रस्ट के अध्यक्ष तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह तथा पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी इसके ट्रस्टी हैं.

नई दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी अगले वर्ष लोकसभा चुनावों की रणनीति बनाने के लिए गुजरात के भाजपा नेताओं के साथ बैठक कर सकते हैं.

पिछले लोकसभा क्षेत्र में भाजपा ने राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी और उसका लक्ष्य अगले वर्ष 2019 में लोकसभा चुनावों में भी इसे बरकरार रखने का है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.