Home Breaking News ओडिशा: मोदी ने किया एयरपोर्ट का उद्घाटन, बोले- हमारी नीति, उड़े आम नागरिक

ओडिशा: मोदी ने किया एयरपोर्ट का उद्घाटन, बोले- हमारी नीति, उड़े आम नागरिक

0
0
58

ओडिशा के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तलचर में उर्वरक प्लांट के पुनरुद्धार कार्य के शुरुआत को हरी झंडी दिखाई. इसके बाद उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया. वहीं, उन्होंने झारसुगुड़ा में एयरपोर्ट का उद्घाटन भी किया. साथ ही गर्जनबहल कोयला खदान और झारसुगुड़ा-बारापली-सरदेगा रेल लाइन भी जनता को समर्पित की.

पीएम मोदी ने तलचर खाद प्लांट की शुरुआत में हुई देरी को लेकर पिछली कांग्रेस सरकार की आलोचना की. इस दौरान उन्होंने बताया कि बीजेपी सरकार आने के बाद चीजों को सरल किया गया, जिसके चलते अब इस प्लांट का पुनरुद्धार शुरू हो रहा है. उन्होंने आगे कहा कि अधिकारियों ने इस प्लांट से 36 महीने के अंदर उत्पादन करने का दावा किया है.

अधिकारियों की इस समयसीमा का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने ओडिशा की जनता से वादा किया कि ‘मैं आपको विश्वास दिलाता हूं, 36 महीने में काम पूरा होने के बाद मैं स्वयं फिर एक बार आपके बीच आऊंगा और इसका लोकार्पण करूंगा.’

तलचर उर्वरक संयंत्र के पुनरुद्धार कार्य के शुरू होने के मौके पर पीएम मोदी ने एक पट्टिका का अनावरण किया. यह कोयला गैस से चलने वाला भारत का पहला उर्वरक संयंत्र होगा. खाद बनाने के अलावा यह प्लांट प्राकृतिक गैस का उत्पादन भी करेगा जो देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने में योगदान देगा.

https://twitter.com/ANI/status/1043370096578764805
इस प्लांट के बाद पीएम मोदी ने झारसुगुड़ा हवाईअड्डे का उद्घाटन किया. यह एयरपोर्ट पहाड़ी इलाके में 4500 फीट ऊंचाई पर बनाया गया है. इसके अलावा वह गर्जनबहल कोयला खदानों और झारसुगुड़ा-बारापली-सरदेगा रेल संपर्क को राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.