Home Breaking News राजस्थान में 28 विधायकों को दी जान से मारने की धमकी, पुलिस ने आरोपी को धरदबोचा

राजस्थान में 28 विधायकों को दी जान से मारने की धमकी, पुलिस ने आरोपी को धरदबोचा

0
0
62

राजस्थान में चुनावी सरगरमी इन दिनों चरम पर है. चुनाव में व्यस्त राजनीतिक दलों के लिए उस समय स्थिति नाजुक हो गई जब राज्य के 28 विधायकों को जान से मारने की धमकी मिली. इसके बाद पुलिस हरकत में आई और उसने ताबड़तोड़ छानबीन करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने सोमवार को राज्य के 28 विधायकों को धमकी भरा मैसेज भेजने वाले आरोपी युवक मुहम्मद हुसैन को माणकचौक थाना के अंतर्गत क्षेत्र में गिरफ्तार कर लिया है.

शानदार फिल्मी कहानी जैसी इस घटना में आरोपी ने विधायकों और नेताओं को मैसेज भेज कर यह कहा, ‘फिरौती की राशि अजमेर दरगाह बाजार में एक रूबी नाम की लड़की को पहुंचानी है और जैसे ही यह राशि मुझे मिल जाएगी मैं विधायकों को बता दूंगा कि उनको मारने के लिए मुझे सुपारी किसने दी है. अगर फिरौती की राशि नहीं दी तो दिवाली और आने वाले चुनाव नहीं देख पाओगे.’

60 लाख की फिरौती

मामला तब सामने आया जब पाकिस्तान सीमा से सटे बाड़मेर जिले के चौहटन विधानसभा के विधायक तरुणराय को व्हाट्सपऐप पर जान से मारने की धमकी देते हुए 60 लाख की फिरौती की मांग की गई और इसके नहीं दिए पर उसे जान से मार दिया जाएगा.

बॉर्डर पर सटी विधानसभा चौहटन के विधायक तरुणराय ने कहा कि शनिवार रात किसी अज्ञात व्यक्ति ने 7796012495 नंबर से व्हाट्सपऐप पर करते हुए धमकीभरा संदेश विधायक चोहटन को भेजा.

आरोपी ने मैसेज के जरिए अजमेर स्थित सिद्विकी स्वीट शॉप पर किसी रूबी शेख नाम की लड़की को 60 लाख पहुंचाने को कहा था. साथ ही पांच दिन के भीतर पैसे नहीं मिलने पर जान से मारने की धमकी दी. अपने मैसेज में आरोपी ने लिखा है कि उसे किसी ने विधायक को मारने की डील की बात कही है. आरोपी ने विधायक को किसी तरह की चालाकी या पूछताछ करने पर अंजाम भुगतने तक की चेतावनी दी थी.

नासिक का रहने वाला है आरोपी

संदेश प्राप्त होते ही विधायक ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक बाडमेर से की. जिसके बाद पुलिस ने जांच की और मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

एक साथ प्रदेश के 28 विधायकों को धमकी भरा मैसेज मिलने की सूचना जब पुलिस के आला अधिकारियों को लगी तो वह भी सन्न रह गए. आला अधिकारियों के सुपरविजन में पुलिस ने रातभर भाग दौड़ करके मैसेज भेजने वाले आरोपी को सोमवार को अजमेर के दरगाह बाजार से पकड़ लिया.

माणकचौक थाना पुलिस ने मैसेज भेजने वाले युवक को शांतिभंग और जनप्रतिनिधि को धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया है. मैसेज भेजने वाला युवक हुसैन मोहम्मद महाराष्ट्र के नासिक का रहने वाला है. वह वर्तमान में अजमेर के दरगाह बाजार में रहकर एक होटल में वेटर कर काम करता है.

पुलिस ने जब आरोपी हुसैन का मोबाइल जब्त कर उसकी जांच की तो उसमें 28 नेताओं के नाम से सेव नंबर पर धमकी भरा मैसेज भेजना पाया गया. धमकी भरा मैसेज मिलने के मामले में अभी केवल एक एमएलए तरुण राय काका ने ही रविवार दोपहर में बाड़मेर के चौहटन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है.

आरोपी ने विधायकों को भेजा ये मैसेज

मेरे पास आपको मारने की डील आई है. अगर बचना है तो मेरे दिए हुए पते पर 60 लाख रुपये भेज दो. अगर पैसे नहीं दिए तो अंजाम बहुत बुरा होगा. कोई चालाकी की या स्मार्ट बनने की कोशिश की तो आप में से कोई भी दिवाली और होने वाले चुनाव नहीं देख पाएगा.

मैसेज में आगे यह भी लिखा था कि सिद्दकी स्वीट शॉप के पास दरगाह बाजार पर रुबी शेख नाम की लड़की मिलेगी. जैसे ही पैसे उसके पास पहुंच जाएंगे. आपको मरवाने वाले का नाम मिल जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.