Home Breaking News कोटा में बोले राहुल- PM मोदी ने डर के कारण आधी रात CBI निदेशक को हटाया

कोटा में बोले राहुल- PM मोदी ने डर के कारण आधी रात CBI निदेशक को हटाया

0
0
82

अपने राजस्थान दौरे में लगातार दूसरे दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सीबीआई निदेशक को जबरन छुट्टी पर भेजे जाने के मामले को राफेल सौदा से जोड़ते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसते हुए कहा कि उन्हें डर था कि सीबीआई जांच में राफेल डील की सच्चाई सामने आ जाती इसलिए उसके निदेशक को आधी रात को हटा दिया गया.

निदेशक को गलत तरीके से हटाया

राहुल गांधी ने अपने राजस्थान के दौरे के दूसरे दिन कोटा में कांग्रेस के महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग घर-घर जाइए और लोगों को बताइए कि किस तरह से राफेल डील में घोटाला हुआ है. राफेल डील की जांच सीबीआई करना चाहती थी. राफेल की फाइल सीबीआई निदेशक के पास पहुंच गई थी, लेकिन इस बीच प्रधानमंत्री ने डरकर कांपते हुए आधी रात को सीबीआई निदेशक को हटा दिया.

उन्होंने कहा कि सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा नहीं हटाए जाते तो राफेल डील पर दूध का दूध और पानी का पानी हो जाता. सबसे बड़ी बात है कि निदेशक को गलत तरीके से हटाया गया है. यह लोग इस तरह से सीबीआई निदेशक को हटा ही नहीं सकते हैं.

उन्होंने कहा कि निदेशक को हटाने के लिए भारत के मुख्य न्यायाधीश समेत तीन लोगों की कमेटी होती है जो इस बात पर निर्णय ले सकती है, लेकिन प्रधानमंत्री ने मुख्य न्यायाधीश से नहीं पूछा और सीबीआई निदेशक को हटा दिया, क्योंकि देश का चौकीदार चोर हो गया है. चौकीदार डर गया है कि राफेल डील में सच्चाई सामने आ जाएगी.

PM ने बदला राफेल डील

राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि राफेल डील को प्रधानमंत्री मोदी ने स्वयं बदला और 30 हजार करोड़ का फायदा देश के उद्योगपति अनिल अंबानी को दे दिया, जिसकी कंपनी पर 45,000 करोड़ों का कर्जा है. इससे पहले बुधवार को भी दिनभर अलग-अलग सभाओं में राहुल गांधी ने इसी मुद्दे को जोर-शोर से उठाया था.

महिला कांग्रेस के सम्मेलन में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इस बार हम चुनाव में दो तीन सीटों पर रिस्क लेना चाहते हैं. रिस्क का मतलब है कि जो राजस्थान के नेता हैं अशोक गहलोत और सचिन पायलट वो महिलाओं के टिकट देने के नाम पर जिताऊ कैंडिडेट वाला कंडीशन लगा देते हैं, लेकिन इस बार हम रिस्क लेना चाहते हैं कि 2-3 सीटों पर महिलाओं को ज्यादा टिकट देकर देखें.

कांग्रेस सरकार में 50 फीसदी महिलाएं होंगी CM

राहुल गांधी ने महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं को खुश करने के लिए कहा कि दो-तीन सालों में देखिएगा कि 30 से 40 सीटों पर संगठन में महिलाएं बैठी होंगी. हमने इसकी शुरुआत कांग्रेस में जिला परिषद से कर दी है. विधायक से लेकर मंत्री तक में इसको ले जाएंगे और हम कोशिश करेंगे कि पूरे देश में कांग्रेस की सरकार में 50 फीसदी मुख्यमंत्री महिलाएं हों.

राहुल के इस बात पर महिला कांग्रेस में जोश भर गया और खूब नारेबाजी हुई. महिलाओं को लेकर राहुल गांधी ने आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा कि इसमें महिलाओं के लिए कोई जगह नहीं है. हमने यह बात उठाई तो उन्होंने कहा कि हमारे पास महिला विंग बना हुआ है, लेकिन सच्चाई यह है कि वह किसी भी तरह के फैसले में शामिल नहीं की जाती हैं. आरएसएस और बीजेपी की सोच है महिलाओं को घर के अंदर बंद रखना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.