Home Breaking News सलमान को पीछे छोड़ अब रणबीर बनें बॉक्स-ऑफिस के ‘बिग बॉस’

सलमान को पीछे छोड़ अब रणबीर बनें बॉक्स-ऑफिस के ‘बिग बॉस’

0
0
91

 संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ की कमाई की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. फिल्म के पांचवें वीकेंड के कमाई के आंकड़े सामने आ गए हैं. संजू 339.75 करोड़ रुपये की रिकॉर्डतोड़ कमाई के साथ अब बॉलीवुड की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. बॉलीवुड ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक रणबीर कपूर स्टारर इस बायोपिक ने अपने पहले हफ्ते में 202.51 करोड़ रुपये, दूसरे हफ्ते में 92.67 करोड़ रुपये, तीसरे हफ्ते में 31.62 करोड़ रुपये, चौथे हफ्ते में 10.48 करोड़ रुपये की कमाई की है. वहीं फिल्म अपने पांचवें वीकेंड में शुक्रवार को 45 लाख रुपये, शनिवार को 87 लाख रुपये और रविवार को 1.15 करोड़ रुपये की कमाई के साथ अब तक 339.75 करोड़ रुपये का बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन कर चुकी है.

‘संजू’ 339.75 करोड़ बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन के साथ कमाई के मामले में बाॅलीवुड की तीसरी सबसे बड़ी फिल्म बन गई है. ‘संजू’ ने सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ को पछाड़ कर इस स्थान पर अपना कब्जा जमाया है. बता दें की ‘टाइगर जिंदा है’ ने बॉक्स-ऑफिस पर  339.16 करोड़ का बिजनेस किया था. यह सलमान खान की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है.

 

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्मों में अब ‘संजू’ से आगे ‘पीके’ और ‘दंगल’ हैं. आमिर खान स्टारर फिल्म ‘पीके’ ने 340 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. इस लिस्ट में सबसे ऊपर आमिर की ही फिल्म ‘दंगल’ है जिसने 374 करोड़ रुपये की कमाई की थी. ‘संजू’ कमाई के मामले में ‘पीके’ के बिल्कुल पीछे खड़ी है. दोनों फिल्मों के कमाई में अब 1 करोड़ रुपये से भी कम का फासला है और जिस रफ्तार से ‘संजू’ पांचवें हफ्ते में भी अच्छा कलेक्शन कर रही है. ऐसे में यह कहा जा रहा है कि बहुत जल्द ही संजू  ‘पीके’ को पछाड़ कर बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी बड़ी फिल्म फिल्म बन जाएगी.

अगर बात करें 2018 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की तो इस लिस्ट में ‘संजू’ टॉप पर है. रणवीर सिंह स्टारर ‘पद्मावत’ लिस्ट में दूसरे स्थान पर है. दीपिका-रणवीर की इस फिल्म ने 300 करोड़ रुपये की कमाई की थी. वहीं सलमान की फिल्म ‘रेस-3’ ने 169 करोड़ रुपये की कमाई की थी. ‘बागी 2’ और राजी ने 168 और 123 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. गौरतलब है कि ‘संजू’ पहले ही वर्ल्डवाइड 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.