Home Breaking News 16 साल की उम्र से लाल रूमाल के साथ मैदान पर उतरते हैं शुबमन गिल, ये है वजह

16 साल की उम्र से लाल रूमाल के साथ मैदान पर उतरते हैं शुबमन गिल, ये है वजह

0
0
158

नई दिल्ली: भारत की अंडर 19 क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में इतिहास रच दिया. फाइनल मुकाबले में टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है. वर्ल्ड कप के 6 मैचों में 124 की औसत से 372 रन बनाने वाले शुबमन गिल को मैन ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया है.

 

इस पूरे वर्ल्ड कप के दौरान गिल ने शानदार खेल दिखाया है. उन्होंने 1 शतक और 3 अर्धशतक भी लगाए. इस दौरान जिस खास चीज पर सभी की निगाहें रहीं वो है लाल रुमाल. शुबमन हर मैच में लाल रुमाल के साथ मैदान पर उतरे और अपनी कमाल की पारियों से टीम को जीत भी दिलाई.

 

क्रिकइंफो की खबर के मुताबिक गिल के लाल रुमाल रखने के पीछे एक कहानी है. दरअसल अंडर 16 के दौरान गिल बुरे फॉर्म से गुज़र रहे थे. फिर उन्होंने एक लो स्कोर पिच पर शानदार शतक जड़ा. इस दौरान जब उन्होंने अपने जेब में हाथ डाला तो उनके पास एक सफेद रंग का रुमाल था. लेकिन वो रुमाल दौड़ धूप की वजह से काफी गंदा हो गया था.

 

अगले मैच में शुबमन एक लाल रुमाल के साथ मैदान पर उतरे और एक बार फिर नतीजा वही रहा. उन्होंने एक और शानदार शतक जड़ दिया था. फिर क्या था. तभी से उन्हें लाल रुमाल से प्यार हो गया. अब वो जब भी मैदान पर उतरते हैं. लाल रुमाल रखना नहीं भूलते.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.