Home Breaking News सुंरगा लकमल की गेंद से टूटी कलाई, तमीम इकबाल एशिया कप से हुए बाहर

सुंरगा लकमल की गेंद से टूटी कलाई, तमीम इकबाल एशिया कप से हुए बाहर

0
0
81

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल कलाई में फ्रैक्चर के कारण एशिया कप 2018 के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं. वेबसाइट क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, तमीम को दुबई में शनिवार (15 सितंबर) को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए एशिया कप के पहले मैच में बाएं कलाई में चोट लग गई. तमीम मैच के दूसरे ओवर में सुरंगा लकमल की गेंद को हिट करने के प्रयास में चूक गए और यह गेंद सीधे उनकी बाएं कलाई पर जाकर लगी. इसके बाद वह मैच से रिटायर्ड हर्ट हो गए. रिटायर्ड हर्ट होने के बाद उन्हें सीधे अस्पताल ले जाया गया जहां स्कैन में उनकी कलाई में फ्रैक्चर होने की बात सामने आई है.

क्रिकइंफो ने बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिनाजुल अबेदिन के हवाले कहा, “उनकी चोट गंभीर थी, इसलिए हम उन्हें अस्पताल लेकर गए थे. वास्तव में उन्हें उन्हें बहुत चोट लगी थी.” तमीम अब छह सप्ताह तक मैदान से बाहर रहेंगे.

हालांकि, कलाई टूटने के बाद भी मैच के आखिरी पलों में तमीम इकलाब मैदान पर उतरे और सिर्फ एक हाथ से बल्लेबाजी कर एशिया कप 2018 के पहले ही दिन ‘नायक’ बन गए.

दुबई: बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल कलाई में फ्रैक्चर के कारण एशिया कप 2018 के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं. वेबसाइट क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, तमीम को दुबई में शनिवार (15 सितंबर) को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए एशिया कप के पहले मैच में बाएं कलाई में चोट लग गई. तमीम मैच के दूसरे ओवर में सुरंगा लकमल की गेंद को हिट करने के प्रयास में चूक गए और यह गेंद सीधे उनकी बाएं कलाई पर जाकर लगी. इसके बाद वह मैच से रिटायर्ड हर्ट हो गए. रिटायर्ड हर्ट होने के बाद उन्हें सीधे अस्पताल ले जाया गया जहां स्कैन में उनकी कलाई में फ्रैक्चर होने की बात सामने आई है.

क्रिकइंफो ने बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिनाजुल अबेदिन के हवाले कहा, “उनकी चोट गंभीर थी, इसलिए हम उन्हें अस्पताल लेकर गए थे. वास्तव में उन्हें उन्हें बहुत चोट लगी थी.” तमीम अब छह सप्ताह तक मैदान से बाहर रहेंगे.

हालांकि, कलाई टूटने के बाद भी मैच के आखिरी पलों में तमीम इकलाब मैदान पर उतरे और सिर्फ एक हाथ से बल्लेबाजी कर एशिया कप 2018 के पहले ही दिन ‘नायक’ बन गए.

 

बता दें कि बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की, लेकिन उसने अपने दो विकेट महज एक रन पर ही गंवा दिए. इसके बाद मुशफिकुर रहीम ने अपनी टीम को स्थिरता प्रदान की और 261 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. रहीम ने अपनी शतकीय पारी में 150 गेंदों का सामना किया और 11 चौकों के अलावा चार छक्के लगाए. वह आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हुए और इसी के साथ बांग्लादेश की पारी समाप्त हो गई.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका भी अच्छी शुरुआत से महरूम रही. बांग्लादेशी कप्तान मशरफे मुर्तजा ने 28 के कुल स्कोर तक उसके दोनों सलामी बल्लेबाज, पहले कुशल मेंडिस (0) और फिर उपुल थरंगा (27) को पवेलियन भेज दिया.

यहां से विकेट गिरने का जो सिलसिला शुरू हुआ वो लगातार जारी रहा. टीम ने 69 के कुल स्कोर पर ही अपने सात विकेट खो दिए थे. अंत में दिलरुवान परेरा (29) और सुरंगा लकमल (20) ने टीम को बचाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाए. लसिथ मलिंगा तीन पर नाबाद रहे.

बांग्लादेश की तरफ से मुर्तजा, मुस्तफिजुर रहमान, मेहदी हसन ने दो-दो विकेट लिए. शाकिब अल हसन, रुबेल हुसैन और मोसादेक हुसैन को एक-एक सफलता मिली.

बांग्लादेश ने शनिवार को दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए एशिया कप के पहले मैच में श्रीलंका को 137 रनों से हरा टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया.

Lasith Malinga

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए खराब शुरुआत से बाहर निकल मुश्फीकुर रहीम (144) के बेहतरीन शतक के दम पर श्रीलंका के सामने 262 रनों का लक्ष्य रखा था. श्रीलंकाई टीम इस लक्ष्य का हासिल नहीं कर पाई और रहीम के बाद बांग्लादेशी गेंदबाजों ने उसे परेशान करते हुए 35.2 ओवरों में 124 रनों पर ढेर कर दिया.

श्रीलंका की तरफ से मलिंगा ने चार विकेट अपने नाम किए. धनंजय डी सिल्वा को दो विकेट मिले. सुरंगा लकमल, अमिला अपोंसो और थिसारा परेरा को एक-एक विकेट मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.