Home Breaking News कोरबा में महिलाओं की सुरक्षा के लिए महिला रक्षा टीम का गठन

कोरबा में महिलाओं की सुरक्षा के लिए महिला रक्षा टीम का गठन

0
0
118

कोरबा : जिले में महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करने वाले मनचलों और बदमाशों की अब शामत आने वाली है. दरअसल, जिला पुलिस महकमा ने महिलाओं की सुरक्षा की दिशा में कारगर कदम उठाते हुए महिला रक्षा टीम का गठन किया है.

मामले में कोरबा एसपी मयंक श्रीवास्तव ने बताया कि बिलासपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु के आदेश के बाद कोरबा पुलिस द्वारा महिलाओं और बच्चों के साथ घट रहे अपराधों की रोकथाम के लिए महिला रक्षा टीम का गठन किया गया है.

मनचलों और बदमाशों से महिला रक्षा टीम महिलाओं और बच्चों दोनों की सुरक्षा करेंगी. पुलिस अधीक्षक मयंक श्रीवास्तव ने शुक्रवार को महिला रक्षा टीम की शुरुआत की है. इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारकेश्वर पटेल व अन्य राजपत्रित अधिकारी मौजूद रहे. बहरहाल, एसपी ने बताया कि महिला रक्षा टीम के लिए सहायक एवं पर्वेक्षण अधिकारी का जिम्मा प्रशिक्षु डीएसपी दीपिका मिंज को सौंपा गया है.

महिला टीम जिले के सभी संदिग्ध इलाकों और स्कूल-कॉलेजों के पास सादे कपड़ों में पेट्रोलिंग करेगी. इस दौरान बदमाशों और मनचलों पर अपनी पैनी नजर रखते हुए उन पर कार्रवाई भी करेगी. वहीं महिलाओं से हो रहे छेड़छाड़, अश्लील हरकत, अनाचार, अपहरण, घरेलू हिंसा, साइबर क्राइम और महिलाओं से संबंधित अन्य अपराधों की रोकथाम के लिए महिला सहायता एवं परिवार मरामर्श केंद्र में पदस्थ अधिकारी और कर्मचारियों को रक्षा टीम में शामिल किया गया है.

लिहाजा, इसके लिए महिलाओं की आत्मरक्षा प्रशिक्षण के लिए कार्यशाला भी आयोजित किए जाएंगे. कोरबा एसपी ने बताया कि महिला रक्षा टीम दो भागों में काम करेगी. रक्षा टीम ‘ए’ और ‘बी’ दो पालियों में क्रमश: प्रात: 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक और द्वितीय पाली दोपहर 2 बजे से रात्रि 10 बजे तक तैनात रहेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.