Home Breaking News Xiaomi का नया कैमरा, बैग और एअर प्यूरीफायर भारत में लॉन्च

Xiaomi का नया कैमरा, बैग और एअर प्यूरीफायर भारत में लॉन्च

0
0
63

Xiaomi ने गुरुवार को अपने नए स्मार्ट प्रोडक्ट्स को  Mi Air Purifier 2S, Mi Home Security Camera 360 और Mi Luggage को बेंगलुरू में आयोजित एक इवेंट के दौरान लॉन्च किया. नया Mi Air Purifier 2S काफी हद तक पुराने  Mi Air Purifier 2 की तरह दिखता है, हालांकि इसमें कुछ नए फीचर्स दिए गए हैं. साथ ही इसमें एक डिजिटल OLED डिस्प्ले भी दिया गया है.

Mi Air Purifier 2S की बात करें तो कंपनी ने इसकी कीमत 8,999 रुपये रखी गई है. ये कीमत पुराने Mi Air Purifier 2 की कीमत से कुछ कम है. इसकी पहली सेल आज यानी 28 सितंबर को 12PM से होगी. ग्राहक इसे शाओमी की आधिकारिक वेबसाइट और फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं.

इस नए एअर प्यूरीफायर की खूबियों की बात करें तो इसमें अल्ट्रा-क्लियर OLED डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है. साथ ही इसमें रियल-टाइम एयर क्वालिटी, सराउंडिंग टेम्परेचर, ह्यूमिडिटी लेवल और मोड टॉगल जैसे इंडीकेटर्स दिए गए हैं. OLED पैनल में ऑटो ब्राइटनेस एडजस्टमेंट भी दिया गया है. इस प्यूरीफायर को वॉयस कमांड से भी कंट्रोल किया जा सकता है. इसमें गूगल असिस्टेंट और अमेजन अलेक्सा को सपोर्ट मौजूद है.

Xiaomi Mi Luggage की बात करें तो ये एक ट्रैवल बैग है. कंपनी ने इसकी कीमत 20-इंच और 24-इंच के लिए क्रमश: 2,999 रुपये और 4,299 रुपये रखी है. बेयर माक्रोलोन पॉलीकार्बोनेट से बना ये बैग स्क्रैच रेसिस्टेंट है. बैग के बॉटम में मौजूद व्हील्स 360-डिग्री रोटेशन को सपोर्ट करते हैं. बेहतरीन सिक्योरिटी के लिए ये बैग TSA से मान्यता प्राप्त है.

कंपनी ने 20-इंच वाले बैग को ब्लू, ग्रे और रेड कलर ऑप्शन में पेश किया है. वहीं 24-इंच वाला बैग ब्लू और ग्रे कलर ऑप्शन में ग्राहकों को मिलेगा. बैग के दोनों वेरिएंट 10 अक्टूबर से शाओमी की आधिकारिक वेबसाइट, फ्लिपकार्ट, अमेजन, Mi होम और ऑफलाइन स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे.

Xiaomi Mi Home Security Camera 360 की बात करें तो इसे 360-डिग्री व्यूइंग एंगल्स के साथ लॉन्च किया गया है, जो रूम में मोशन डिटेक्ट करने के लिए AI का उपयोग करता है. इस कैमरे के जरिए यूजर्स फुल-एचडी में वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं. साथ ही ये 2x जूम को सपोर्ट करता है और इसमें अंधेरे के लिए इंफ्रारेड नाइट विजन भी दिया गया है.

इस सिक्योरिटी कैमरे में 64GB तक स्टोरेज के लिए माइक्रोएडी कार्ड स्लॉट दिया गया है. इसमें टू-वे रेडियो टॉकबैक फंक्शन भी मौजूद है. कंपनी ने भारत में इसकी कीमत 2,699 रुपये रखी है और इसकी बिक्री 10 अक्टूबर मध्यरात्रि से होगी. इसे ग्राहक शाओमी की आधिकारिक वेबसाइट, अमेजन और फ्लिपकार्ट से खरीद पाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.